बढ़ायी जाएंगी विशेष ट्रेनों की संख्या, सभी ट्रेनें चलाना संभव नहीं : रेलवे बोर्ड अध्यक्ष

नयी दिल्ली : रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने शुक्रवार का  कहा कि विशेष ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर नजर रखा जा रही है, जरूरत और कोरोना वायरस संक्रमण के हालात के आधार पर जल्द ही ऐसी और ट्रेनें चलाई जाएंगी । उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल से बड़े शहरों की ओर जा रही ट्रेंनों में यात्रियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, इससे आर्थिक हालात में सुधार का संकेत मिलता है।कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात के मद्देनजर निकट भविष्य में सभी ट्रेनें चलाना संभव नहीं लगता।गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत छह दिन में 160 परियोजनाओं की पहचान की गई। इससे वापस लौटे प्रवासी कामगारों के लिये नौ लाख दिन के कामकाज की व्यवस्था होगी। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से नियमित यात्री ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए रेग्युलर ट्रेनें चलाना संभव नहीं है, लेकिन मांग के आधार पर हम पहले से और ज्यादा विशेष ट्रेनें चलाएंगे।

भारत में एक दिन में कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या 17,000 के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों  के अनुसार देश में चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में सर्वाधिक वृद्धि शुक्रवार को सामने आई जब संक्रमण के दैनिक मामले बढ़कर 17,000 के पार पहुंच गए। इस दौरान महामारी से 407 मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 15,301 हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,90,401 हो गई है। सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 17,296 मामले सामने आए। भारत में लगातार सातवें दिन 14,000 से अधिक मामले सामने आए और एक जून से 26 जून तक के बीच संक्रमण के 2,99,866 मामले बढ़ हैं। सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार अभी देश में 1,89,463 मरीजों का इलाज चल रहा है और 2,85,636 मरीज ठीक हो चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओली को दो दिन और मिले

काठमांडू : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पालने पर उतरे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को दो दिन और मिल गए हैं। आगे पढ़ें »

मुंबई में भारी बारिश जारी, निचले इलाकों में जल जमाव

मुंबई : मुंबई, ठाणे और इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को लगातार तीसरे दिन बारिश जारी रही जिसकी वजह से शहर के निचले इलाकों आगे पढ़ें »

ऊपर