जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादी ठिकाने का पता चला, ग्रेनेड व हथियार भी बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने से ग्रेनेड समेत गोला-बारूद और हथियार बरामद किए। छापेमारी में पुलिस और सेनाबलों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी। आतंकियों के ठिकाने का पता चलने के बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीम ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया और उसके घर पर छापा मारा। एक पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया ‘विश्वसनीय जानकारी के आधार पर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के एक संयुक्त दल ने कुलगाम जिले में यारीपोरा क्षेत्र के एक घर में आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया और सर्च आपरेशन शुरू कर घर पर छापा मारा जाहां से ग्रेनेड समेत गोला बारूद एवं हथियार बरामद किए।’

कुलगाम का युवक गिरफ्तार
उन्होंने एक मोहम्मद अय्यूब राठेर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो की कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके का रहने वाला है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि गत 24 फरवरी को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक, सेना के एक जवान शहीद हो गये थे और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये थे। इस इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। जानकारी के मुताबिक वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया।  इस दौरान अधिकारियों ने बताया था कि मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और दो जवान भी घायल हुए। इस दौरान घायल हवलदार सोमबीर ने बाद में दम तोड़ दिया था। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

आगे पढ़ें »

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

कर्क राशिफल #tab_container_55207 { overflow:hidden; display:block; width:100%; border:0px solid #ddd; margin-bottom:30px; } #tab_container_55207 .tab-content{ padding:20px; border: 1px solid #e6e6e6 !important; margin-top: 0px; background-color:#ffffff !important; color: #000000 !important; font-size:16px !important; font-family: Open Sans !important; border: 1px solid #e6e6e6 !important; } #tab_container_55207 .wpsm_nav-tabs { आगे पढ़ें »

ऊपर