जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादी ठिकाने का पता चला, ग्रेनेड व हथियार भी बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने से ग्रेनेड समेत गोला-बारूद और हथियार बरामद किए। छापेमारी में पुलिस और सेनाबलों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी। आतंकियों के ठिकाने का पता चलने के बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीम ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया और उसके घर पर छापा मारा। एक पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया ‘विश्वसनीय जानकारी के आधार पर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के एक संयुक्त दल ने कुलगाम जिले में यारीपोरा क्षेत्र के एक घर में आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया और सर्च आपरेशन शुरू कर घर पर छापा मारा जाहां से ग्रेनेड समेत गोला बारूद एवं हथियार बरामद किए।’

कुलगाम का युवक गिरफ्तार
उन्होंने एक मोहम्मद अय्यूब राठेर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो की कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके का रहने वाला है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि गत 24 फरवरी को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक, सेना के एक जवान शहीद हो गये थे और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये थे। इस इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। जानकारी के मुताबिक वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया।  इस दौरान अधिकारियों ने बताया था कि मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और दो जवान भी घायल हुए। इस दौरान घायल हवलदार सोमबीर ने बाद में दम तोड़ दिया था। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर