जम्मू ग्रेनेड ब्लास्ट के बाद ब्रिटेन के एनएसए ने अजीत डोभाल से की बातचीत

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बस अड्डे पर बुधवार को ग्रेनेड ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि इसमें 28 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। आपको बता दें पुलिस ने इस मामले में 15 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हमले के पीछे कई आतंकी शामिल हो सकते हैं। ग्रेनेड ब्लास्ट में आतंकियों का हाथ होने की आशंका के बाद ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) मार्क सेडविल ने अजीत डोभाल से फोन पर बातचीत की है।
हर संभव मदद देने को तैयार
ब्रिटेन के एनएसए ने अजीत डोभाल को फोन पर बातचीत के दौरान आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े रहने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के किसी भी रूप से निपटने में सभी सहायता आतंकवाद निरोधी सहयोग, खुफिया साझाकरण और आतंकवादी हमलों के अपराधियों को न्याय दिलाने के माध्यम से द्विपक्षीय रूप से भारत में विस्तारित की जाएगी। आपको बता दें 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद जम्मू में अलर्ट जारी किया गया था। जम्मू के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में काफी सुरक्षा थी लेकिन इसके बावजूद बस अड्डे पर ग्रेनेड ब्लास्ट को अंजाम दिया गया। इस हादसे के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं। डीजी सीआईएसएफ ने जानकारी दी है कि सभी यूनिट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
बस स्‍टैंड पहले से ही हमलावरों के निशाने पर था
जम्‍मू का बस स्‍टैंड पिछले काफी समय से हमलावरों के निशाने पर था। पिछले दस महीने के अंदर ये तीसरा बड़ा धमाका हुआ है जो बस स्‍टैंड के पास हुआ है। पिछले साल 24 मई को जम्‍मू के बस स्‍टैंड के पास ग्रेनेड से हमला किया गया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ग्रेनेड फेंकने वाला आतंकी हमला करने के बाद वहां से फरार हो गया था। इसके पहले 29 दिसंबर 2018 को भी जम्‍मू के बस स्‍ट्रैंड के पास धमाका किया गया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर