जम्मू-कश्मीर में NIA की टीम ने कई स्थानों पर की छापेमारी

जैश-ए-मोहम्मद समेत कई आंतकी संगठन निशाने पर
जम्मू-कश्मीर :
 राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कश्मीर घाटी के चार जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए कई आतंकवादियों के आवास भी शामिल है। यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन, अल बद्र के कैडरों द्वारा हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने और साजिश रचने के संबंध में की गई है। दरअसल, घाटी में आम नागरिकों की हत्या के सिलसिले में NIA लगातार कार्रवाई कर रही है और लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीम मारे गए आतंकवादी शाहिद बशीर शेख निवासी करफाली मोहल्ला हब्बाकदल के आवासीय घर में तलाशी ले रही है। शाहिद 15 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। उन्होंने कहा कि एनआईए के अधिकारियों ने परिमपोरा निवासी जेकेआईएस के मारे गए आतंकवादी मुगीस अहमद के घर की भी तलाशी ली। मुगीस साल 2017 में एक मुठभेड़ में मारा गया था। वहीं तारिक अहमद हाजम के बर्थन कमरवाड़ी स्थित घर की भी एनआईए टीम द्वारा तलाशी ली जा रही है।

आतंकियों की मदद करने वाले लोगों के आवास पर हुई छापेमारी

सूत्रों ने आगे बताया कि अनंतनाग में एनआईए ने बेवोरा श्रीगुफवाड़ा निवासी रौफ मोहिदीन भट के आवास की तलाशी ली। NIA के अधिकारियों ने आंग मतीपोरा में आबिद अहमद गनी के घर की भी तलाशी ली। चिम्मर कुलगाम में इश्फाक अहमद नाइक के आवास पर छापेमारी की जा रही है जबकि शोपियां के कांजीउल्लर गांव में एनआईए ने मोहम्मद यूनुस भट, मोहसिन राशिद और इम्तियाज अहमद के घरों की तलाशी ली गई है। सूत्रों की माने तो अबतक जिनके यहां भी छापे पड़े हैं, उन पर परोक्ष या अपरोक्ष तौर पर आतंकियों की मदद करने का आरोप है। आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे लोगों की प्रॉपर्टी भी जब्त की गई हैं। वहीं कुछ लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर