जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान का किया गया अंतिम संस्कार

मुंबई : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान सुनील काले का बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में उनके पैतृत्व गांव में अंतिम संस्कार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2000 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए काले (41) मंगलवार को पुलवामा में एक मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

कुछ महीने पहले ही जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया था जवान को

अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान का शव मंगलवार देर रात सोलापुर की बार्शी तहसील में उनके पैतृक गांव पानगांव लाया गया और बुधवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। काले को कुछ महीने पहले ही जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया था। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को काले को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पानगांव के सपूत सीआरपीएफ जवान सुनील काले जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए। बार्शी के लोगों ने सैन्य सम्मान के साथ बहादुर जवान को विदाई दी।

घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था

बहादुर शहीद जवान सुनील काले को श्रद्धांजलि।’’ सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बुंडजू में मंगलवार की सुबह घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रास्ते भले बदल जाएंगे पर आने वाले आएंगे

कोलकाता : राज्य सरकार की अपील पर कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन ने 6 जुलाई यानी कल से 19 जुलाई तक 6 गंतव्यों से आने वाली उड़ानों आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग, 7 अग्निशामक दल की गाड़ी मौके पर

कोलकाता : कोलकाता महानगर के बड़ाबाजार इलाके में स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई है। गोदाम लगने से चारों तरफ अफरातफरी मच आगे पढ़ें »

ऊपर