जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक बस हादसा, 20 यात्री घायल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से एक बेहद दर्दनाक बस हादसे की खबर सामनें आ रही है। अनंतनाग जिले के वानपोह इलाके में शनिवार को अमरनाथ यात्रियों की बस हादसे की चपेट में आ गई। इस हादसे में कई यात्री घायल हुए। हादसे के बाद मौके पर बचाव दल की टीम पहुंची। बचाव टीम की ओर से बचाव का कार्य जारी है।
दर्दनाक हादसे में 20 यात्री घायल
दरअसल, अमरनाथ यात्रियों से भरी बस नियंत्रण खोने की वजह से दूसरे बस से जा टकराई,‌ जिसके वजह से यह हादसा हुआ। इस हादसे में 20 यात्रि घायल हुए। स्‍थानीय लोगों द्वारा घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूत्रों के मुताबिक हादसे में किसी भी यात्री के मारे जाने की खबर नहीं हैं।
पहले भी हुए हैं कई हादसे
पिछले मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे। वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भी एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर मिली थी। इस दुर्घटना में किश्तवाड़ जा रही एक मिनी बस सिर्गवाड़ी गांव के पास खाई में गिर गई थी। खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत हुई थी जबकि 16 लोग घायल हुए थे। आपको बता दें कि अमरनाथ की यात्रा 1 जुलाई से आरंभ हो चुकी है। पिछले पांच दिनों में 67 हजार से अधिक श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं। वहीं आज 5,124 श्रद्धालुओं की टोली बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियन क्यूबा के बोरेरो मोलिना इस्माइल सहित पांच एथलीट कोरोनो वायरस कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। आगे पढ़ें »

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

कोरोना से संबंधित सही जानकारी के लिए सरकार ने हैप्टिक से संचालित चैटबॉट लॉन्च किया

ऊपर