जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक बस हादसा, 20 यात्री घायल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से एक बेहद दर्दनाक बस हादसे की खबर सामनें आ रही है। अनंतनाग जिले के वानपोह इलाके में शनिवार को अमरनाथ यात्रियों की बस हादसे की चपेट में आ गई। इस हादसे में कई यात्री घायल हुए। हादसे के बाद मौके पर बचाव दल की टीम पहुंची। बचाव टीम की ओर से बचाव का कार्य जारी है।
दर्दनाक हादसे में 20 यात्री घायल
दरअसल, अमरनाथ यात्रियों से भरी बस नियंत्रण खोने की वजह से दूसरे बस से जा टकराई,‌ जिसके वजह से यह हादसा हुआ। इस हादसे में 20 यात्रि घायल हुए। स्‍थानीय लोगों द्वारा घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूत्रों के मुताबिक हादसे में किसी भी यात्री के मारे जाने की खबर नहीं हैं।
पहले भी हुए हैं कई हादसे
पिछले मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे। वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भी एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर मिली थी। इस दुर्घटना में किश्तवाड़ जा रही एक मिनी बस सिर्गवाड़ी गांव के पास खाई में गिर गई थी। खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत हुई थी जबकि 16 लोग घायल हुए थे। आपको बता दें कि अमरनाथ की यात्रा 1 जुलाई से आरंभ हो चुकी है। पिछले पांच दिनों में 67 हजार से अधिक श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं। वहीं आज 5,124 श्रद्धालुओं की टोली बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र व गुजरात में भारी बरसात, बाढ़ की स्थिति

मुंबई : मुंबई के उपनगरीय और निकटवर्ती ठाणे जिले में पिछले 24 घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) आगे पढ़ें »

नीतीश कुमार की भतीजी मिली कोरोना संक्रमित

पटना : बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का घर भी अलग नहीं रह सका है। राजधानी स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर