आज का दिन विकास का नया सवेरा लेकर आया : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों और धारा 35 ए के निरस्त होने के एक साल पूर्ण होने पर समस्त देशवासियों को बधाई देते हुए आज कहा कि यह दिन जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए विकास का नया सवेरा लेकर आया है।

इतिहास के पृष्ठों में स्वर्णाक्षरों में लिखा

डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, ‘ इतिहास के पृष्ठों में स्वर्णाक्षरों में लिखा है, पांच अगस्त का दिन। देश की एकता और अखंडता को पुनर्स्थापित करने के लिए आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35 ए को निरस्त करने का संकल्प पूरा हुआ था। सभी को इस शुभ दिन की बधाई।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत के लिए प्रतिबद्ध हैं। अब विकास के रास्ते पर अग्रसर है जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के विकास और उसकी सलामती के एकमात्र प्रमुख उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह का आभार।

करोड़ों रामभक्तों के संकल्प की सत्यता का प्रमाण का आज का दिन: हर्षवर्धन

अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए आज हुए भूमिपूजन और आधारशिला रखे जाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि आज का दिन करोड़ों रामभक्तों के संकल्प की सत्यता का प्रमाण है। डॉ हर्षवर्धन ने कई ट्वीट करके अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आज का दिन सत्य, अहिंसा, आस्था और बलिदान को न्यायप्रिय भारत की एक अनुपम भेंट है।

राम मंदिर का शिलान्यास एक नये भारत का शिलान्यास

उन्होंने ट्वीट किया,‘ आज अयोध्या में श्री राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हम सबके लिए एक ऐसा सुखद अनुभव है, जिसे शब्दों में व्यक्त कर पाना असंभव है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि साक्षात रूप में प्रभु राम अयोध्या लौट रहे हैं। राम मंदिर का शिलान्यास एक नये भारत का शिलान्यास है।’ उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण की सदियों पुरानी प्रतीक्षा पूरी होना त्रेता युग के राम की कलियुग में एक और विजय है।

राम का विस्तार मानव हृदय से लेकर प्राणियों के हृदय तक

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राममंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास धैर्य की, भरोसे की और आदर्शों पर चलने की जिजीविषा की भी विजय है। डॉ हर्षवर्धन ने कहा, ‘श्री राम हजारों साल पहले से हमारे हैं। अयोध्या हमारी है। हमारे पुरखों ने ही उनकी कहानियां हम तक पहुंचाई हैं। भगवान राम का विस्तार मानव हृदय से लेकर प्राणियों के हृदय तक है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम सर्वत्र हैं, हर कण, हर घट में विद्यमान हैं।’

अमेरिका भी जय श्री राम के रंग में रंग गया

स्वास्थ्य मंत्री ने अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदायों द्वारा राममंदिर के शिलान्यास रखने पर खुशियां मनाने पर कहा कि अमेरिका भी जय श्री राम के रंग में रंग गया। राममंदिर का निर्माण उनकी महिमा का गान भी है और देश की सांस्कृतिक चेतना को बल देने वाले प्रेरणापुंज का प्रकाश भी है। यह न सिर्फ देश बल्कि विदेश में रह रहे करोड़ों लोगों के लिए गर्व एवं हर्ष का विषय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर