जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री के बेटे से जुड़े 177 करोड़ रुपये बैंक धोखाधड़ी मामले में 16 जगह ईडी के छापे

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री के बेटे हिलाल राठेर के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी से संबंधित धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को कई जगह छापेमारी की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर, जम्मू, दिल्ली और लुधियाना में 16 जगह छापेमारी की जा रही है। ईडी ने 177 करोड़ रुपये के कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई की एफआईआर और आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लेते हुए राठेर और अन्य के खिलाफ धनशोधन अधिनियम (पीएमएलए) के तहत धन शोधन का मामला दर्ज किया है।

छापेमारी का मकसद और सबूत जुटाना

अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी का मकसद और सबूत जुटाना है। सीबीआई का आरोप है कि हिलाल राठेर ने नियमों और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए 177.68 करोड़ रुपये (लगभग) का ऋण प्राप्त करने के लिए जे एंड के बैंक के तत्कालीन अधिकारियों के साथ आपराधिक साजिश को अंजाम दिया। ता हिलाल के पिता अब्दुल राहिम राठेर तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य के वित्तमंत्री रह चुके हैं। वह नेशनल कांफ्रेंस के नेता हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

trump

अमेरिकी विरासत की हिफाजत करूंगा : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जुबानी जंग तेज होती जा रही है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति आगे पढ़ें »

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में श्वार्ट्जमैन से सीधे सेटों में हारे नडाल

रोम : सात महीने बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रफेल नडाल को इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में आगे पढ़ें »

ऊपर