जम्मू-कश्मीर के डोडा डिस्ट्रिक्ट में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर हुआ ढेर

अनंतनाग : जम्मू-कश्मीर के डोडा डिस्ट्रिक्ट में सोमवार तड़के सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के खुलचोहर में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों औरजम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में इन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडर और एक हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर मसूद शामिल था।
डोडा जिले का आखिरी आतंकी था मसूद
सिंह ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से एक एके राइफल और दो पिस्तौल बरामद हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मसूद डोडा जिले का आखिरी आतंकी था। वह डोडा में एक रेप केस में शामिल था। उस घटना के बाद वह फरार हो गया था । बाद में हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया और कश्मीर से आतंकी गतिविधियां चलाने लगा था।
त्राल क्षेत्र भी हुआ था आंतवादियों से मुक्त
मालूम हो कि इससे पहले 26 जून को एक ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके से सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आंतवादियों को ढेर किया था। कश्मीर पुलिस के आईजीपी ने इसकी जानकारी दी और कहा कि त्राल क्षेत्र से हिजबुल मुजाहिदीन के आंतवादियों का खात्मा हो गया। उन्होंने कहा कि 1989 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर