जनता फोड़ेगी केंद्र-राज्य सरकार के ‘पापों’ की दही हांडी : चह्वाण

सताराः महाराष्ट्र और देश में सोमवार को मनाये जा रहे लोकप्रिय पर्व दही हांडी के संदर्भ में विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि अगले साल जनता केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों के कथित पापों की दही हांडी फोड़ेगी।
राज्य में यहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई के दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण ने कराड में दही हांडी फोड़ी। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हाथों में लिये बैनर पर लिखा था कि सरकार के पापों से हांडी भर गयी है। अब लोग इस हांडी को फोड़ेंगे।
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल, पृथ्वीराज चह्वाण और प्रदेश के पूर्व मंत्री बालासाहेब थरोट एवं हर्षवर्द्धन पाटिल ने भी विरोध-प्रदर्शन में भाग लिया और दोनों सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की। वर्ष 2019 के चुनाव से पहले केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की असफलता उजागर करने के लिए विरोध प्रदर्शन स्वरूप कांग्रेस ‘जन संघर्ष यात्रा’‌ निकाल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर