‘चौकीदार चोर है’ के नारे पर बूरे फंसे राहुल गांधी

मुबंईः लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार की गति बढ़ा दी है। सत्ता और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए उनपर कटाक्ष करते हुए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा का इस्तेमाल किया। हालांकि वो लगभग अपनी हर रैली में इसका जिक्र करते हैं। लेकिन इस बार उनके इस कटाक्ष से सुरक्षा चौकीदार संघ नाराज हो गया। उन्होंने मुंबई पुलिस से कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है।
चौकीदार चोर है के नारे से नाराज चौकीदार यूनियन
पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चौकीदार संघ ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है। संघ का दावा है कि इस महीने के शुरुआत में राहुल गांधी ने (एमएमआरडीए) मैदान में आयोजित एक चुनावी रैली में ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाए। यूनियन के अध्यक्ष संदीप घुगे ने कहा कि पुलिस को राहुल के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करनी चाहिए ताकि सुरक्षा गार्डों को अपमानित करने वाले इस तरह के नारों पर रोक लगे।
मोदी के खिलाफ राहुल अक्सर देते है चौकीदार चोर है’ का नारा
राहुल गांधी पिछले कुछ महीनों ने लगातार राहुल गांधी को राफेल डील पर घेर रहे हैं। उन्होंने संसद से सड़क तक इस मुद्दे को उठाया है। वो पीएम मोदी को इस डील में सीधे तौर पर घसीटकर कहते हैं कि उनके नियमों के मुताबिक ये डील फ्रांस सरकार के साथ हुई।
राफेल सौदे में अनियमितता और पक्षपात का आरोप लगाते हुए राहुल पीएम मोदी के लिए बार-बार ‘ चौकीदार चोर है ‘ का नारा लगाते हैं। हालांकि मोदी सरकार और भाजपा उनके इस दावे को खारिज करते हैं। वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहते हैं कि इस मामले में सरकार को क्लीन चिट मिल गई है और कांग्रेस और राहुल राजनीति से प्रेरित होकर ये आरोप लगा रहे हैं। वैसे राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल लड़ाकू विमान घोटाले के मुख्य आरोपी कहते है। राहुल का मानना है कि उनके कहने पर ही डील में बदलाव किए और इसका ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट अनिल अंबानी को दिलाया। इसलिए राहुल अक्सर मोदी को निशाना बनाने के दौरान ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दोहराते रहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल 2021 : स्मिथ, मैक्सवेल और फिंच रिलीज, रैना को किया रिटेन

संजू सैमसन बने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान, मुंबई ने मलिंगा को छोड़ा नयी दिल्ली : भारत के हाथों शर्मनाक हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आगे पढ़ें »

10 फ्रंट नहीं, फिलहाल खुद की पार्टी पर पीरजादा करेंगे भरोसा

बैकफुट पर आये पीरजादा अब्बास सिद्दीकी कोलकाता : फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी फिलहाल 10 फ्रंट पर नहीं बल्कि अपनी पार्टी पर ही भरोसा करके आगे पढ़ें »

ऊपर