चुनावी शोर के बीच राजनीति सरगर्मियां बढ़ी, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर फिर साधा निशाना

नई दिल्लीः कर्नाटक में चुनावी दौरे को लेकर भाजपा और कांग्रेस में राजनीति सरगर्मियां बढ़ गई है। यहां अपने दो दिवसीय दौरे के पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आक्रमक अंदाज में दिखे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा को लेकर पीएम मोदी का घेराव किया। राहुल गांधी ने कई हजार करोड़ो रुपये लेकर फरार हुआ कारोबारी नीरव मोदी के विषय पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा और कहा क‌ि प्रधानमंत्री ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं बोला है। उन्होंने कहा क‌ि मेरी जितनी बुराई करनी है करो, मेरा जितना मजाक बनाना है बनाओ, मगर मेरे सवालों का जवाब दो।
रोजगार सहित कई मुद्दों पर राहुल बोले
राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी कर्नाटक में आते हैं तो उनके पास कुछ बोलने को नहीं होता, इसलिए वह सिर्फ मेरे ऊपर हमले बोलते हैं और मेरे बारे में बोलते रहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें युवाओं को बताना चाहिए कि युवाओं को कैसे रोजगार मिलेगा, आप दुकानदारों को बताएं कि जीएसटी से उनका भला कैसे होगा। मगर आपको सिर्फ मेरे बारे में बोलने आता है। नोटबंदी से जो नुकसान हुआ, उसकी भारपाई कैसे होगी, आप ये बताएं। गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनावी शोर अब और तेज हो गया है। सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। एक तरफ जहां गुरवार को प्रधानमंत्री मोदी गरजते दिखे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपना दमखम दिखाते नजर आए। जहां पीएम की गुरुवार को कर्नाटक में तीन रैलियां हैं, तो वहीं राहुल गांधी 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
योगी आदित्‍यनाथ भी मैदान में उतरे
इस बीच भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी मैदान में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है। यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं। योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे।
गौरतलब है कि योगी के प्रचार में उनके निशाने पर मुख्य रूप से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया रहने वाले हैं। ऐसे इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है। ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

मुंबई : वीर सावरकर को लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर थमता नहीं दिख रहा। इसी कड़ी में शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय आगे पढ़ें »

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि प्राध्यापक के माओवादियों से संबंध है। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर