मसूद अजहर मामला : चीनी राजदूत ने कहा, हम भारत की चिंताओं को समझते हैं, जल्द सब ठीक हो जायेगा

नयी दिल्ली : मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित करने की भारत समेत फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन के प्रयास को असफल करने के बाद वैश्‍विक समुदाय में हो रही चीन की फजीहत तथा किड़कीड़ी के बाद लगता है कि पाकिस्‍तान का यार अब और अपनी बेइज्‍जती नहीं कराना चाहता है। आतंकी समर्थक की छवि न बन जाय इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए चीन के भारत में राजदूत लुओ झाहुई ने रविवार को भरोसा दिलाया कि यूएन में मसूद अजहर का मामला जल्द निपटेगा। उन्होंने कहा, हम मसूद को लेकर भारत की चिंताओं से अवगत हैं। इस मामले को अभी टेक्निकल होल्ड पर रखा गया है। उल्‍लेखनीय है कि चीन ने वीटो पावर का इस्तेमाल करते हुए फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका के उस प्रस्ताव पर रोक लगा दी थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग की गयी थी। नयी दिल्‍ली स्‍थित चीनी दूतावास में रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर चीनी राजदूत ने कहा कि मसूद अजहर मामले पर बातचीत की जा रही है। मेरा विश्वास करें, इस मामले का जल्द ही हल हो जाएगा। पिछले साल वुहान सम्मेलन के बाद दोनों देशों के बीच सहयोग सही दिशा में बढ़ा है। हम इस सहयोग से संतुष्ट हैं और भविष्य को लेकर आशावादी हैं। मसूद अजहर के मामले पर चीन का कहना है कि वह बिना सबूतों के कार्रवाई के खिलाफ है। इस पर अमेरिका ने चीन से अनुरोध किया था कि वह समझदारी से काम लें, क्योंकि भारत-पाक में शांति के लिए मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करना जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bobade

अत्यधिक कर वसूलना सामाजिक अन्याय : जस्टिस बोबडे

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने देश की जनता पर कर का बोझ कम करने तथा राष्ट्र के चहुंमुखी आगे पढ़ें »

missile

6 दिन में दूसरी बार भारत ने किया स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

नई दिल्ली : भारत ने शुक्रवार सुबह विशाखापट्टनम के तट से 3500 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण आगे पढ़ें »

ऊपर