चारधाम यात्रा पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, उत्तराखंड सरकार ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

उत्तराखंड : उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा पर रोक लगाने के उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर सात जुलाई तक रोक लगाई थी, जिसके बाद सरकार की तरफ से इस तरह का कदम उठाया गया है।

यात्रा पर लगाई रोक
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने सोमवार को एक सुनवाई के दौरान कैबिनेट के फैसले को पलटते हुए यात्रा पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट ने तीर्थ स्थलों से जुड़ी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार से मंदिरों में चल रहीं रस्मों और समारोहों का देशभर में सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था करने को कहा था।

चारधाम यात्रा को लेकर गाइडलाइंस जारी

हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं। उत्तराखंड सरकार ने कोविड की नई गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा है कि एक जुलाई से चारधाम यात्रा का पहला चरण शुरू होगा। वहीं, 11 जुलाई से यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा। यात्रा के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक दिन में कोविड से 10 की मौत, 662 नए मामले

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 की मौत हो गई। इसके अलावा 662 नए मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर