चाईबासा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये, एक घायल

चाईबासा : झारखंड के चाईबासा जिले में आज तक के मनमादुबेड़ा और केन्तई गांवों के बीच टेबो पुलिस थानांतर्गत पहाड़ी इलाके में हुई मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं स्थानीय पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन क्सलियों को मार गिराया जबकि एक घायल नक्सली समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। चाईबासा के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महता ने घटना की जानकारी मीडिया को दी।
सूचना के आधार पर की कार्यवाही
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त इलाके में पीएलएफआई संगठन के नक्सली एकत्रित होकर किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद आज तड़के घेराबंदी कर उन्हें आत्समर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई कर भीषण मुठभेड़ में इस नक्सली संगठन के तीन नक्सलियों को मार गिराया। इसमें एक नक्सली घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायल नक्सली के अलावा सुरक्षा बलों ने एक अन्य नक्सली को गिरफ्तार करने में भी सफलता हासिल की है। घायल नक्सली को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों ने बड़ी संख्या में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है। पूरे इलाके की अभी भी छानबीन जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कॉमनवेल्थ पदक विजेता विकास समेत 3 मुक्‍केबाजों पर क्वारैंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

नयी दिल्‍ली : राष्‍ट्रमंडल और एशियन खेलों में स्‍वर्ण पदक जीत चुके विकास कृष्ण यादव समेत नीरज गोयत और सतीश कुमार पर कोरोना नियम तोड़ने आगे पढ़ें »

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

ऊपर