चमकी बुखार पीड़ितों की सहायता के लिए घर भी बेच दूंगा : उदित नारायण

मुंबई : बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से लगातार बच्चों की हो रही मौतों ने पद्म पुरस्कार विजेता और बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण को व्यथित कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर पीड़ित बच्चों की मदद करने के लिए उन्हें अपना घर बेचना पड़ा तो वे उसे भी बेच देंगे।
मैं इस मुहिम में पीछे हटने वाला नहीं
उदित नारायण ने चमकी बुखार से हो रही मौतों को लेकर कहा है कि समझ नहीं आ रहा कि अपनी ओर से क्या करूं।” उन्होंने कहा कि “मैं बहुत जल्द ही व्यक्तिगत रूप से सीएम से मिलने जा रहा हूं।” उन्होंने कहा कि “मेरी उनसे अपील है कि जात-पात से ऊपर उठकर पूरे प्रदेश का समग्र विकास करें और गरीबी दूर करें। इस मुहिम में मैं पीछे नहीं हटने वाला।” साथ ही उनका कहना था कि “अगर वो लोग बोलें तो जिस घर में रहता हूं, वह बेचकर दान कर दूंगा। इतनी क्षमता तो रखता हूं।”
प्रकाश झा को मदद का अनुभव नहीं
वहीं चमकी बुखार को लेकर बॉलीवुड सितारों के मदद को आगे आने की बात पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मनित मशहूर निर्देशक ने एक अजीब सा जवाब दिया। जब उनसे पूछा गया कि बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों के लिए हिंदी सिनेमा जगत के कलाकार क्या कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि “मुझे इसका तो कोई अनुभव नहीं है। चमकी बुखार के बारे में सुना है पर बॉलीवुड के कलाकारों की तरफ से इसमें क्या मदद की जा रही है, वो मुझे नहीं पता।”
शेखर जायेंगे मुजफ्फरपुर
चमकी के कहर से बिहार से ताल्लुक रखने वाले कलाकारों में से एक शेखर सुमन का कहना है कि वे आर्थिक मदद करेंगे। शेखर ने कहा कि मैं जानता हूं कि औलाद खोने का गम क्या होता है। मैंने खुद अपना बच्चा खोया है। उन्होंने कहा कि यह एक वार्निंग है, सिस्टम को अलर्ट हो जाना चाहिए। मालूम हो कि शेखर सुमन मुजफ्फरपुर जाने वाले हैं उनके साथ अभिनेता विवेक ओबेरॉय और संदीप सिंह भी वहां पहुंचेंगे।

बता दें कि मिथिला मखान और देसवा जैसी फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार पा चुके ‌फिल्म निर्माता नितिन चंद्रा इन दिनों अपना कामकाज छोड़कर चमकी पीड़ित बच्चों की सहायता के लिए पटना और मुजफ्फरपुर में डेरा डाले हुए हैं।

गौरतलब है कि बिहार में चमकी बुखार के कहर की देश भर में चर्चा है वहीं अभिनेता से नेता बने शत्रुध्न सिन्हा और उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा के तरफ से मदद की बात तो दूर एक बयान तक नहीं आया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

ऊपर