कर्नाटकः  कीमती सामान नहीं बल्कि गोबर की चोरी पर सरकारी कर्मचारी को भेज दिया जेल

बिरूरः कीमती सामानों को चोरी के आपने कई मामले सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी गोबर ‌की चोरी सुनी है,जी हां कर्नाटक के चिकमंगलुरु में चोरी का एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। मामला यह है कि यहां गाय का गोबर चोरी हो गया। एक सरकारी कर्मचारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया।
घटना जिले के बिरूर थाना क्षेत्र की है। बिरूर के सीपीआई सत्यनारायण स्वामी ने बताया कि पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर की तरफ से गाय के गोबर की चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उन्होंने शिकायत की थी कि अमृतमहल कवल के स्टॉक में गोबर रखा था जहां से 35-40 ट्रैक्टर गोबर चोरी हो गया। इस गोबर की कीमत 1.25 लाख रुपये थी।
जांच के बाद पुलिस ने पशुपालन विभाग के सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही जिस व्यक्ति की जमीन पर चोरी का गोबर पाया गया है उसके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बरामद किया गया गोबर पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है।
आपको बता दें कि गाय का गोबर और गोमूत्र को कम्पोस्ट खाद के रूप में खेती में प्रयोग किया जाता है। इसका इस्तेमाल देशी खाद बनाने में भी होता है। प्रदेश में गोमूत्र और गाय के गोबर की काफी मांग है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर