गुरुवायूर मंदिर में मोदी ने की विशेष पूजा, 112 किलो कमल के फूलों से तोला गया

pm-modi-image

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री पद की दूसरी बार शपथ लेने के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के गुरुवायूर मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मोदी मंदिर की पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। पूजा के बाद अब कुछ ही देर में पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं की ‘अभिनव सभा’ को संबोधित करेंगे। यहां प्रधानमंत्री ने पूजा के लिए 39,421 रुपये दिए, जिसका भुगतान उन्होंने डिजिटल पेमेंट के जरिए किया। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दूसरे कार्यकाल के पहले विदेश दौरे पर केरल से ही मालदीव और श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएंगे। रविवार को लौटते हुए आंध्र प्रदेश भी जाएंगे और तिरुपति मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करेंगे।
112 किलो कमल के फूलों से तोला गया
गुरुवायूर शहर में स्थित भगवान श्री कृष्ण का मंदिर करीब 5 हजार साल पुराना है। यहां पहुंचने के बाद मोदी का भव्य स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी को यहां 112 किलो फूल में तोला गया। यहां ‘तुला भरण’ पूजन परंपरा के तहत उन्हें कमल के फूलों से तोला गया। पूजा-अर्चना के लिए एक मुस्लिम किसान परिवार से 112 किलोग्राम कमल के फूल खरीदे गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर