गुपकार बैठकः ‘तालिबान से बात हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं?’

श्रीनगरः फारूक अब्दुल्ला के घर मंगलवार को हुई गुपकार गठबंधन की बैठक के बाद पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘बीते दिन सरकार तालिबान से बात कर रही थी। जब तालिबान से बात हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं? उन्हें आवाम के लिए जम्मू-कश्मीर के नेताओं से भी बात करनी चाहिए। इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘जिन्हें भी PM की तरफ से न्योता भेजा गया है, वे सभी 24 जून को मीटिंग में जाएंगे और गृहमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

आसमान के तारे नहीं मांगेंगे: तारीगामी
बैठक में शामिल हुए गुपकार गठबंधन के प्रवक्ता युसुफ तारीगामी ने कहा, ‘हम जम्मू-कश्मीर को लेकर उनसे बात करेंगे। हमारी मीटिंग का कोई एजेंडा नहीं है, सब अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं। हम आपको यकीन दिलाना चाहते हैं कि हम मीटिंग में आसमान के तारे नहीं मांगेंगे। हम वही मांगेंगे, जो हमारा था और हमारा ही रहना चाहिए।’ मीटिंग में शामिल मुजफ्फर शाह ने कहा है कि आर्टिकल-370 को लेकर हम कोई समझौता नहीं करेंगे।

पीपुल्स कांफ्रेंस ने बयान जारी किया
बैठक के बाद पीपुल्स कांफ्रेंस की चीफ सज्जाद लोन ने बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि उम्मीद है प्रधानमंत्री से होने वाली मुलाकात जम्मू-कश्मीर के हालात सुधरेंगे। यहां के लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढेंगे। लोन ने कहा कि बैठक से दिल्ली और कश्मीर के लोगों के संबंधों को मजबूती मिलेगी। हम प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें यहां की हकीकत बयां करेंगे। कश्मीर के नेता होने के कारण ये हमारी जिम्मेदारी है। इसके लिए दिल्ली और कश्मीर के लोगों के बीच सामाजिक दायरा बढ़ाने की जरूरत है।

6 दलों के नेता शामिल हुए
बैठक में 6 दलों के नेता शामिल हुए, जिसकी अगुवाई फारूख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस और महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने की। बैठक फारूक अब्दुल्ला के घर पर हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर