गायों के लिए बड़ा ऐलान, शुरू होगी कामधेनु योजना, बनेगा गोकुल आयोग

नयी दिल्ली : चुनावी वर्ष के अंतरिम बजट में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने समाज के सभी वर्गो का खास ध्‍यान रखा है। सरकार के कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश किया। 2019 के इस बजट में सरकार ने पशुधन का खास ख्‍याल रखा है। गोयल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मोदी सरकार गायों के लिए कामधेनु योजना शुरू करेगी। पीयूष गोयल ने कहा कि गौमाता के सम्मान में और गौमाता के लिए यह सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। जो जरूरत होगी, वो काम करेगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाया जाएगा। राष्ट्रीय गोकुल आयोग बनाया जाएगा और कामधेनु योजना पर 750 करोड़ रुपये खर्च होंगे। कामधेनु योजना पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘गौ माता का सनातन संस्कृति व भारतवर्ष से अटूट रिश्ता है। मोदी सरकार द्वारा 750 करोड़ रुपए से इसके संरक्षण और संवर्धन के लिए ‘राष्ट्रिय कामधेनु आयोग’ एक अभूतपूर्व कदम है। मैं इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए मोदी सरकार का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं।’ वित्तमंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा कि पशुपालन और मत्स्य के लिए कर्ज में 2 फीसदी ब्याज में छूट मिलेगी। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अंतरिम बजट में सरकार ने किसानों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं। किसानों के लिए इस बजट में कई बड़े ऐलान की उम्मीद की जा रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर