मिजोरम में गणतंत्र दिवस के बहिष्कार का आह्वान

आइजोल: नागरिकता विधेयक में हुये संशोधन के विरोध में मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह के बहिष्कार का आह्वान किया गया है। यह आह्वान एनजीओ समन्वय समिति के अध्यक्ष वनलालरुआता ने किया है।  एनजीओ समन्वय समिति की बैठक के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि व्यापक विरोध के बावजूद नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 लोकसभा में पारित हो गया। उसने कहा कि ‘‘विधेयक के कड़े विरोध की आवश्यकता है।’’

सभी कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया
साथ ही सभी सरकारी कर्मचारियों, छात्रों और आम लोगों से गणतंत्र दिवस पर आयोजित सभी कार्यक्रमों से दूर रहने को भी कहा गया है।  बता दें कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 को आठ जनवरी को लोकसभा में पारित किया गया था। यह विधेयक अभी राज्यसभा में लंबित है। गौरतलब है कि एनजीओ समन्वय समिति ने मिजो जिरलाई पाल (एमजेडपी) द्वारा विधेयक के विरोध में बुधवार को राज्यभर में आयोजित प्रदर्शन रैली को भी अपना समर्थन दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर