खुलासा : सामान्य नहीं थी एनडी तिवारी के बेटे रोहित की मौत

nd-tiwari and son rohit tiwari

नई दिल्ली : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की संदिग्ध मौत में नया मोड़ आ गया है। शुक्रवार को रोहित की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई, जिसमें डॉक्टर, रोहित की मौत को लेकर संशय में नजर आए। वहीं दूसरी तरफ रोहित की संदिग्‍ध परिस्थि‌त‌ियों में हुई मौत के मामले की जांच को दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है। अब क्राइम ब्रांच नये सिरे इस मामले की छानबीन में जुट गई है। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम और वरिष्ठ अधिकारी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके घर पहुंची और घर की छानबीन की। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि वह इस मामले क जांच कर रहे हैं। जब तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल जाती है वह इस पर बयान नहीं देना चाहते है। बता दें कि रोहित शेखर तिवारी का 16 अप्रैल को निधन हो गया था। दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के अधिकारी और दिल्ली पुलिस ने इस खबर की पुष्टि की थी। दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को इस बात का शक है कि ये एक तरह का मर्डर केस हो सकता है। हालांकि पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में ‘अप्राकृतिक मौत’  के अलावा किसी बात की पुष्टी नहीं की गई है।
रोहित को मृत दशा में लाया गया था अस्पताल

मैक्स अस्पताल ने बताया कि रोहित शेखर को मृत दशा में उसके यहां लाया गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया था कि रोहित को  16 अप्रैल की शाम करीब पांच बजे अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रोहित शेखर दक्षिण दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में रहते थे। उन्होंने बताया कि उनकी मां उज्ज्वला तिवारी भी इसी अस्पताल में भर्ती थीं। उन्हें उनके बेटे के अस्वस्थ होने और नाक से खून बहने की खबर घर से मिली थी।

2014 में एनडी तिवारी ने रोहित को अपना बेटा स्वीकार किया था

रोहित अपने पिता एनडी तिवारी के साथ लंबे समय तक चले पितृत्व विवाद को लेकर चर्चा में आए थे। वे लंबे समय तक रोहित को अपना बेटा मानने से इनकार करते रहे थे। 2014 में तिवारी ने अदालत के आदेश के बाद रोहित को अपना बेटा स्वीकार कर लिया था। एनडी तिवारी का 93 वर्ष की आयु में 18 अक्टूबर 2018 को निधन हो गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर