कोलकाता निगम तैयार कर रहा कंटाइंमेंट जोन की नई तालिका

सुपर साइक्लोन ने बिगाड़ा महानगर में कंटाइंमेंट जोन का मैप
कई जगह पर बैरिकेडिंग टूटी,नियमों को मनाना हुआ मुश्किल
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : अम्फान आया और चला गया, छोड़ गया विराट तबाही, जिससे निपटने में पूरा प्रशासन एक पैर पर खड़ा है। बिजली-पानी की मांग पर लोग सड़कों पर उतरकर हाहाकार मचा रहे हैं। तिलमिलाई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों को धैर्य रखने का आश्वासन दे रही हैं। स्थिति ऐसी बन गई है जिसमें यह तक किसी को याद नहीं कि यह कोरोना काल है, लोगों को नियम मानने हैं। सामाजिक दूरी बनाए रखनी है। हो भी कैसे सरकार की तरफ से इन नियमों को मानने के लिए कोलकाता में जो लक्ष्मणरेखा खींची गई थी, उसे अम्फान ने मिटा दिया है। जी हां कंटाइंमेंट जोन के ज्यादातर बैरिकेड महा चक्रवात के कारण इतर-बितर हो गए हैं। अब निगम नए सिरे से कंटेनमेंट जोन की तालिका तैयार कर रहा है।
ग्रीन जोन से मिले कंटाइंमेंट जोन
निगम अधिकारी की माने तो मौजूदा समय में कोलकाता में 278 कंटेन्मेंट जोन है उनमें से कहां बेरिकेड टूटा है या उड़ गया है उसकी तालिका तैयार की जा रही है। उसी आधार पर कंटेनमेंट जोन भी तैयार होगा।
संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ा
इस तरह ग्रीन जोन के साथ कंटाइंमेंट जोन का मिलना संक्रमण को बढ़ने का मौका देगा। कारण यह है कि तूफान की वजह से जिस तरह जनजीवन प्रभावित हुआ है उसमें लोग कुछ देर के लिए भूल जा रहे हैं कि वह कोरोना की जंग लड़ रहे हैं और उन्हें कुछ अहम नियमों को मानना है, जो अभी टूट रहा है।
– कोलकाता में कुल कंटाइंमेंट जोन की संख्या : 278
-किन जगह पर पर टूटा बैरिकेड

भवानीपुर, कसबा, अलीपुर के हिस्से, खिदिरपुर, बेलियाघाटा समेत आसपास

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर