कोरोना हेलमेट पहनकर पुलिस कर रही है लोगों को जागरूक

चेन्नई : कोरोना वायरस संक्रमण के भारत में संक्रमित लोगों की संख्या में हर दिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। शहर में लोगों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए और कम से कम घरों से निकलने के संदेश देने के लिए स्थानीय पुलिस अपने सर पर कोरोना वायरस निशान का बना हेलमेट पहनकर बाजार में सेवा दे रही है ताकि इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेे और इस वायरस की चपेट में कम से कम लोग आएं। यह आइडिया एक स्थानीय कलाकार का है जिसने इस तरह का हेलमेट सिर्फ स्थानीय पुलिस को बनाकर दिया है ताकि लॉकडाउन के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सकें। इसका एक वीडियो भी वायरल सोशल मीडिया में हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस बाईक चलाने वाले को इस वायरस से बचने के लिए जागरूक कर रही है।
देश में अब तक 873 मामले आए सामने
देश में कोरोना वायरस से अब तक 873 लोग संक्रमित होने का मामला सामने आया है जबकि 19 लोगों की अब तक इस वायरस से की वजह से मौत हो गयी है।
राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 पहुंची
अगर राज्य की बात करें तो तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन नये मामले एक ही दिन में आए है। तमिलनाडु में कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 पहुंच गयी है। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 277 लोगों को भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु में शनिवार को दो और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो गई है। दोनों व्यक्ति हाल ही में विदेश से लौटे थे। कुंभकोणम निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति वेस्टइंडीज से यहां लौटा था जबकि 49 वर्षीय दूसरा शख्स ब्रिटेन से लौटा था। कुंभकोणम निवासी का तंजावुर सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है और दूसरे शख्स का वेल्लोर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, तमिलनाडु ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि दोनों व्यक्ति पश्चिम एशिया से गुजरे थे।
मस्जिद में 12 इंडोनेशियाई लोगों को किया गया क्वारंटाइन
कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिये तमिलनाडु में तंजावुर जिले के अधिरामपट्टिनम मस्जिद में राजस्व अधिकारियों ने 12 इंडोनेशियाई निवासियों को निगरानी में (क्वारंटाइन) रखा है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि प्राप्त सूचना के अनुसार कुछ विदेशी नागरिक और कर्नाटक एवं पश्चिम बंगाल से आये कुछ लोग मस्जिद में रह रहे थे जिसके बाद राजस्व और पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने धार्मिक स्थल का दौरा किया जहां 23 मार्च से 12 इंडोनेशियाई समेत बेंगलुरु और कोलकाता के 10-10 व्यक्ति ठहरे हुए हैं। उन सभी को मस्जिद में क्वारंटाइन कराया गया।
अधिकारियों ने क्वारंटाइन किये लोगों के रक्त के नमूने लिये और उनके हाथों पर मुहर लगायी। धार्मिक दौरे पर भारत आए थाईलैंड के आठ प्रचारकों के एक समूह को मदुरै जिले के तिरुमंगलम के पास थोपपुर में थोरैसिक चिकित्सा संबंधी सरकारी अस्पताल में पहले से ही अलग रखा गया था। सूत्रों ने कहा कि आठ थाई नागरिकों और उन्हें ले जाने वाले दो स्थानीय निवासी कोविड-19 (कोरोना) की जांच में नेगेटिव पाये गये हैं और उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आधुनिक क्रिकेट में विराट-रोहित की जोड़ी नंबर-1 : संगकारा

नयी दिल्‍ली : श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमारा संगकारा ने कहा कि क्रिकेट के हर युग में एक बेहतरीन जोड़ी देखने को मिलती है। इस आगे पढ़ें »

दिल्ली उपराज्यपाल के दफ्तर में मिले 13 कोरोना से संक्रमित कर्मचारी

नयी दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के दफ्तर के 13 कर्मचारी और छह अन्य सरकारी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए आगे पढ़ें »

ऊपर