तमिलनाडु सरकार ने मोदी से की कोरोना से लड़ने को 9000 करोड़ के अनुदान की मांग

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने तथा इससे राज्य की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए 9,000 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान की मंगलवार को मांग की। मोदी की ओर से विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक के दौरान पलानीस्वामी ने अपने संबोधन में इस आशय की मांग की। उन्होंने उपलब्ध चिकित्सा उपकरणों को बढ़ाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये की राशि को मंजूर करने के अपने अनुरोध को भी दोहराया। उन्होंने कहा कि आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी पैकेज के तौर पर दो चरणों में केंद्र से राज्य को 512.64 करोड़ रुपये मिले हैं जबकि इस मद में 712.64 करोड़ रुपये आवंटित किये गये। उन्होंने मोदी से अपने पुराने अनुरोध के आधार पर इस पैकेज को बढ़ाकर 3,000 करोड़ करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट अनुमान से केंद्रीय और राज्य करों के राजस्व में गिरावट आएगी इस कमी को पूरा करने के लिए तमिलनाडु को 9,000 करोड़ का विशेष अनुदान आवंटित किया जाना चाहिए। इससे कोरोना तथा इसके कारण अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर से निपटा जा सकेगा। उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के इस वर्ष अप्रैल से जून के मुआवजे का भी जल्द भुगतान करने की मांग की। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए विभिन्न कदमों पर प्रकाश डालते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि इसके कारण ही राजधानी चेन्नई में नए सकारात्मक मामलों में गिरावट का रुख आया है। उन्होंने महामारी से लड़ने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से तुरंत 1,000 करोड़ रुपये के तदर्थ अनुदान जारी करने की भी मांग की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर