कोरोना से डरे निर्भया के दोषी, लगाई याचिका, 20 को फांसी लगभग तय

nirbhaya

नई दिल्लीः निर्भया मामले में अब दोषियों ने नया पैंतरा अपनाया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दी है। इसमें अलग-अलग विचाराधीन मामलों का हवाला देते हुए कहा गया है कि फांसी रोक दी जाए। साथ ही दोषियों ने अपनी याचिका में कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए कहा कि महामारी के समय में उन्हें फांसी नहीं दी जानी चाहिए। यह उचित समय नहीं है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया मामले के दोषी पवन गुप्ता की उस सुधारात्मक याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसने खुद को नाबालिग बताया था।
बता दें कि इन चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। इससे पहले दोषी अलग-अलग याचिकाएं दाखिल कर खुद को फंदे से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्यूरेटिव, दया याचिका खारिज

गुरुवार को एक दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज हो गई। वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पवन और अक्षय ठाकुर की दूसरी दया याचिका भी नामंजूर कर दी। सरकारी वकील ने काेर्ट में बताया कि चारों दोषियों के पास अदालत में अब कोई विकल्प बाकी नहीं है। उधर, दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने उसकी अगली याचिका खारिज कर दी। मुकेश ने दावा किया है कि गैंगरेप के वक्त वह दिल्ली में ही नहीं था। इससे यह तय हो गया है कि शुक्रवार को इन दोषियों को फांसी दी जा सकती है।

पवन जल्लाद ने पुतलों पर अभ्यास किया

इससे पहले दिल्ली की तिहाड़ जेल में निर्भया मामले के चारों दोषियों को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद ने बुधवार को पुतलों को फांसी देकर अभ्यास किया। इस रस्सी का इस्तेमाल दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने के लिए होगा। तिहाड़ जेल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब एक ही अपराध के लिए एक ही समय पर चार दोषियों को फांसी दी जाएगी। पवन अपने परिवार में तीसरे पीढ़ी के जल्लाद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी में लगभग 32 करोड़ों का टैक्स चोरी करने के जुर्म में सिलीगुड़ी से व्यापारी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: जीएसटी के अंतर्गत इनपुट टैक्स क्रेडिट में फर्जीवाड़ा करने के जुर्म में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस(डीडीजीआई) के सिलीगुड़ी जोनल यूनिट के अधिकारियों ने आगे पढ़ें »

डेढ़ लाख के ब्राउन सुगर के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: एनजेपी थाना के सिविल ड्रेस की पुलिस ने अभियान चलाकार मंगलवार देर रात फुलबाड़ी टोलप्लाजा संलग्न इलाके से एक युवक को गिफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर