कोरोना संक्रमित मरीज अब तीन सप्ताह बाद कर सकेंगे हवाई यात्रा

नयी दिल्ली : कोविड-19 के मरीजों को हवाई यात्रा करने के लिए अब दो महीने के बदले मात्र तीन सप्ताह ही इंतजार करना होगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हवाई यात्रा के लिए 21 मई को जारी दिशा-निर्देशों में इसके लिए बदलाव किया है। दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से देश में घरेलू यात्री उड़ानें दोबारा शुरू करते समय कहा गया था कि हवाई यात्रियों को इस बात की लिखित घोषणा देनी होगी कि पिछले दो महीने में उनकी कोरोना रिपोर्ट ‘पॉजिटिव’ नहीं आई है।

समय सीमा घटाकर तीन सप्ताह कर दी गई

अब यह समय सीमा घटाकर तीन सप्ताह कर दी गई है। मंत्रालय ने सोमवार को एक कार्यालय ज्ञापन जारी कर कहा ‘बदलती परिस्थितियों में इस महामारी के संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की बड़ी तादाद को देखते हुए प्रावधानों में बदलाव की जरूरत महसूस की गई है ताकि कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों को हवाई यात्रा करने में दिक्कत न आये।’’ जो यात्री तीन सप्ताह से पहले कोविड-19 जाँच में संक्रमित पाये गये हैं उन्हें इस बीमारी से ठीक होने का चिकित्सकीय प्रमाणपत्र भी देना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह-सुबह पैसे का गिरना या मिलना शुभ होता है या अशुभ, ऐसे पहचानें ये संकेत

कोलकाता : जीवन में पैसे का महत्व किसी से आज के दौर में छिपा नहीं है, ऐसे में आज के दौर में व्यक्ति कठीन से आगे पढ़ें »

रोज सुबह उठकर करें ये 5 काम, मिलेगी धन और शोहरत

कोलकाता : रोज सुबह उठकर ईश्वर की आराधना करनी चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इसके अलावा भी कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें करने से जीवन में आगे पढ़ें »

ऊपर