कोरोना संक्रमित मरीज अब तीन सप्ताह बाद कर सकेंगे हवाई यात्रा

नयी दिल्ली : कोविड-19 के मरीजों को हवाई यात्रा करने के लिए अब दो महीने के बदले मात्र तीन सप्ताह ही इंतजार करना होगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हवाई यात्रा के लिए 21 मई को जारी दिशा-निर्देशों में इसके लिए बदलाव किया है। दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से देश में घरेलू यात्री उड़ानें दोबारा शुरू करते समय कहा गया था कि हवाई यात्रियों को इस बात की लिखित घोषणा देनी होगी कि पिछले दो महीने में उनकी कोरोना रिपोर्ट ‘पॉजिटिव’ नहीं आई है।

समय सीमा घटाकर तीन सप्ताह कर दी गई

अब यह समय सीमा घटाकर तीन सप्ताह कर दी गई है। मंत्रालय ने सोमवार को एक कार्यालय ज्ञापन जारी कर कहा ‘बदलती परिस्थितियों में इस महामारी के संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की बड़ी तादाद को देखते हुए प्रावधानों में बदलाव की जरूरत महसूस की गई है ताकि कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों को हवाई यात्रा करने में दिक्कत न आये।’’ जो यात्री तीन सप्ताह से पहले कोविड-19 जाँच में संक्रमित पाये गये हैं उन्हें इस बीमारी से ठीक होने का चिकित्सकीय प्रमाणपत्र भी देना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर