कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तमिलनाडु सरकार ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुरुवार को लॉकडाउन की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने यहां एक बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 को लेकर सभी जिलों के कलेक्टरों, सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों तथा चिकित्सा विशेषज्ञों की ओर से मिले सुझाव के आधार पर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की पाबंदियां 31 अगस्त तक जारी रहेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगस्त महीने के सभी रविवार को राज्य में पूर्ण बंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में स्वतंत्रता दिवस समारोह केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत मास्क पहन कर और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों से आने-जाने और राज्य में एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा करने के लिए ई-पास अनिवार्य होगा।
लॉकडाउन में और रियायतें दी जाएंगी
घोषणा में कहा गया है कि लॉकडाउन में और रियायतें दी जाएंगी जिनमें निजी प्रतिष्ठानों के कार्यालयों में अधिक संख्या में कर्मचारियों को आने की अनुमति और होटल तथा रेस्तरां में बैठकर खाने की इजाजत देना शामिल है। जुलाई के महीने में सभी रविवार को लागू संपूर्ण लॉकडाउन को और अगस्त तक विस्तार देते हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि 2,9,16,23 और 30 अगस्त को कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे। उन्होंने एक वक्तव्य में कहा कि सामाजिक दूरी तथा मास्क के इस्तेमाल संबंधी केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए राज्य में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों, सार्वजनिक परिवहन, शॉपिंग मॉल, थियेटर, बार और सभी प्रकार की राजनीतिक और खेल संबंधी गतिविधियों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी के रामबाण ने चीन को वेधा

राजनीतिक गपशप शायद बहुत कम लोगों ने ध्यान दिया कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के शिलान्यास के दौरान मोदी जी ने चीन पर टिप्पणियों के तीखे आगे पढ़ें »

प्लेन क्रैश ने झकझोर दिया है बंगाल के एविएशन से जुड़े लोगों को

कोलकाता : केरल प्लेन क्रैश ने पूरी दुनिया की नजरें भारत की ओर कर दी है। आखिर क्या कारण रहा जो कि यह हादसा हुआ। आगे पढ़ें »

ऊपर