सरकार रोजाना कोविड-19 की 18 हजार जांच शुरु कर देगी : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ता रफ्तार को रोकने के लिए अमित शाह के साथ हुई सर्वदलीय बैठक

नयी दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बेकाबू होते हालात पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ सोमवार सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें सभी नेताओं ने राजधानी में कोरोना की रोकथाम के लिये एकसाथ मिलकर काम करने पर सहमति जताई। साउथ ब्लॉक में करीब डेढ घंटा चली बैठक के बाद बाहर आए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि बैठक में शामिल सभी नेता दिल्ली को कोरोना से ऊबारने के लिये मिलकर काम पर सहमत थे।

रोजाना कोविड-19 की 18 हजार जांच

गुप्ता ने कहा गृहमंत्री ने बैठक में बताया कि 20 जून तक दिल्ली सरकार रोजाना कोविड-19 की 18 हजार जांच शुरु कर देगी। उन्होंने कहा नियंत्रण जोनों में घर-घर जाकर कोरोना जांच होगी। दिल्ली में 242 कंटेनमेंट जोन है।

50% छूट की मांग को मिली मंजूरी

भाजपा के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि टेस्टिंग के खर्च में 50% छूट देने की भाजपा की मांग को गृह मंत्री ने मंजूरी दे दी। भाजपा ने सुझाव दिया कि प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज फिक्स किए जाएं। इस पर शाह ने एक कमेटी बनाकर 2 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

ये वरिष्ठ रहें उपस्थित

शाह की अध्यक्षता में बैठक में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सासंद संजय सिंह और अन्य शामिल हुए। गृहमंत्री की पिछले 24 घंटों के दौर दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर यह तीसरी बैठक है। रविवार को पहले दिल्ली सरकार और बाद में तीनों निगमों के महापौरों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे। बैठकों में केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। कोरोना मामले में दिल्ली देश में तीसरे स्थान पर है। राजधानी में पिछले तीन दिन से लगातार दो हजार से अधिक संक्रमण के मामले आ रहे हैं। रविवार को 2224 रिकॉर्ड नये मामलों से संक्रमितों का कुल आंकड़ा 41182 और मृतक 1327 हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर