पुलिस के लिए यहां भूत कर रहे हैं कोरोना से लोगों को आगाह

इंदौर (मध्य प्रदेश) : देश में कोविड-19 के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी के खतरों के प्रति लोगों को आगाह करने के लिये पुलिस ‘भूतों’ की मदद भी ले रही है। दरअसल, विजय नगर पुलिस ने स्वयंसेवकों का दल तैयार किया है जो भूत के हुलिये में खासकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचते हैं और लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करते हैं। पुलिस की इस अनोखी मुहिम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। डरावने मुखौटों वाले ये ‘भूत’ अस्थि पिंजर के चित्र वाली खास पोशाक पहने नजर आते हैं।
छह स्वयंसेवकों का खास दल तैयार किया
विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने शुक्रवार को बताया, ‘हमने छह स्वयंसेवकों का खास दल तैयार किया है जो तीन अलग-अलग पालियों में भूत के हुलिये में खासकर उन झुग्गी बस्तियो में पहुंचते हैं जहां लोगों में कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता की कमी है।’ उन्होंने बताया, ‘जो लोग शहर में कर्फ्यू लगा होने के बावजूद घर से बाहर देखे जाते हैं, उन्हें भूत के हुलिये वाले हमारे स्वयंसेवक अपने डरावने अभिनय से आगाह करते हैं कि अगर वे बगैर किसी वजह के बाहर घूमेंगे तो कोरोना का भूत उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लेगा। ये स्वयंसेवक लोगों को बताते हैं कि कोविड-19 से बचने के लिये सामाजिक दूरी बनाना कितना जरूरी है।’ ताजा आंकड़ों के मुताबिक शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये मरीजों की तादाद बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है। इनमें से पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इस महामारी के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना संक्रमण के आए अब तक के सबसे अधिक मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 70वें दिन मंगलवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण आगे पढ़ें »

आधुनिक क्रिकेट में विराट-रोहित की जोड़ी नंबर-1 : संगकारा

नयी दिल्‍ली : श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमारा संगकारा ने कहा कि क्रिकेट के हर युग में एक बेहतरीन जोड़ी देखने को मिलती है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर