कोरोना योद्धाओं को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं

झारसुगुड़ा : पहली पंक्ति के कोरोना योद्धाओं जैसे झारसुगुड़ा पुलिस डिपार्टमेंट और झारसुगुड़ा के वीर सुरेंद्र साय एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों को जेडीएस होम्योपैथिक हॉस्पिटल की ओर से होम्योपैथिक दवाओं का वितरण किया गया, जिससे उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि हो। जेडीएस होम्योपैथिक हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. देवश्लोक शर्मा ने बताया कि कोरोना के संकट काल में लोगों की सेवा एवं सुरक्षा के लिए पहली पंक्ति पर डटे लोगों को 400 से अधिक होम्योपैथिक दवाएं बांटी जा चुकी हैं।साथ ही, ट्रैफिक पुलिस को भी ये दवाएं वितरित की गई हैं। उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय से जारी सलाह के मद्देनजर, होम्योपैथिक रोगनिरोधी दवाओं का उपयोग प्रतिरक्षा-बढ़ाने में किया जा सकता है, इसलिए हमने होम्योपैथिक दवा को हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को वितरित करने की जिम्मेदारी ली। उन्होंने बताया कि आर्सेनिक अल्बम 30 और ब्रायोनिया 30 का सुझाव शुरू से ही दिया जा रहा है क्योंकि इन दवाओं के उपयोग से न केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है बल्कि मौसमी खांसी, सर्दी, बुखार आदि से भी बचाव होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर