कोरोना महामारीः सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को लगाई फटकार

– 48 घंटे के भीतर मांगी उठाए गए कदमों की जानकारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना केस में इजाफे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गई है और उसने दिल्ली सहित चार राज्यों को फटकार लगाई है। दरअसल, दिल्ली, असम, महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का ग्राफ ऊपर की ओर ही जा रहा है। इसी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और असम सरकार से कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है। दिल्ली में हर रोज कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। अब दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है। साथ ही इसको लेकर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए भी कहा है।

स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा…

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति खराब है। वहीं कोरोना की स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उन्होंने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के अलावा अन्य कई इंतजाम किया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार विस्तार से बताए कि कोरोना वायरस के रोकथाम के उपाय तहत उन्होंने क्या-क्या काम किए हैं और इसके लिए एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें।

अन्य राज्यों से भी मांगी रिपोर्ट

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने अन्य राज्यों से भी कोरोना की रोकथाम के लिए स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर अन्य राज्यों ने कोरोना वायरस के हालात को लेकर सावधानी नहीं बरती तो दिसंबर के महीने में स्थिति बहुत बुरी हो सकती है। सभी राज्यों को सावधान रहने की जरूरत है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के मामले बढ़े हैं। दिल्ली में हर रोज करीब 6 हजार कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। इससे पहले हाल ही में दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी बैठक की थी और कई उपाय सुझाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर