कोरोना प्रबंधन : केन्द्र की विफलता की जांच के लिए आयोग का गठन नहीं होगाः कोर्ट

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण के प्रबंधन में केंद्र सरकार की असफलता पर जांच आयोग का गठन करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया। मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे के अध्यक्षता वाले खंडपीठ ने 6 पूर्व अधिकारियों की जनहित याचिका पर विचार के दौरान जांच आयोग गठित करने का याचिकाकर्ताओं का अनुरोध ठुकरा दिया।

हालांकि न्यायालय ने यह स्पष्ट किया कि वह इस बात पर विचार कर सकता है कि क्या याचिकाकर्ताओं को कोई राहत दी जा सकती है। दुनिया भर में हमेशा से देखा गया है कि आपात स्थिति में न्यायालय को सरकार के काम में दखल नहीं देना चाहिए। छह पूर्व अधिकारियों ने अपनी याचिका में कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार सही तरीके से कदम उठाने में विफल रही है। लोगों को सही स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिली। मजदूरों के मामले में सरकार बिल्कुल असफल साबित हुई। इस गंभीर मसले की जांच आयोग से जांच होनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर