‘कोरोना टेस्ट की कीमत पूरे देश में हो 400 रुपये’

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट में कोविड-19 की जांच के लिए पूरे देश में एक समान कीमत करने को लेकर याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। शीर्ष अदालत ने इस संबंध में केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वकील अजय अग्रवाल द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि पूरे देश में कोरोना के लिए होने वाली आरटी-पीसीआर जांच की कीमत अलग-अलग है। पूरे देश में इस जांच की कीमत को 400 रुपये किया जाए। इससे लोगों को फायदा मिलेगा और ज्यादा कोरोना जांच भी की जाएंगी। इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर दो हफ्तों में जवाब मांगा है।

टेस्ट की कीमत 800 रुपये से लेकर 2800 रुपये तक

दरअसल, कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत पूरे देश में एक समान करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई। याचिका में कहा गया है कि अलग-अलग राज्यों में इस टेस्ट की कीमत 800 रुपये से लेकर 2800 रुपये तक है। टेस्ट लैब लोगों को लूट रहे हैं। यह कीमत 400 रुपए तक ही रखी जानी चाहिए।

वकील अजय अग्रवाल की ओर से आरटी-पीसीआर की कीमत पूरे देश में एक समान करने वाली याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि कोरोना वायरस के लिए होने वाले टेस्ट आरटी-पीसीआर की कीमत देश में अलग-अलग है। देश में कोरोना टेस्टिंग की समान कीमत तय किए जाने की जरूरत है। कम कीमत होने पर लोग ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करा सकेंगे।

अपडेट के लिए जुड़े रहें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर