कोरोना को कंट्रोल करने के लिए अमित शाह का 3 सूत्रीय प्लान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को 3 अहम निर्देश दिए, जिससे कोरोना पर काबू पाने में मदद मिल सके। अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को 3 सूत्री लक्ष्य दिए, जिसमें पहला है कि सभी राज्यों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना मृत्यु दर 1 फीसदी से कम रहे। इसके बाद सभी राज्यों को इस बात का ख्याल रखना होगा कि कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर 5 फीसदी से ज्यादा ना हो। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वो इस बात को सुनिश्चित करें कि अधिकारी हर हफ्ते रेड जोन का दौरा करें और वहां से इकट्ठा किए गए आंकड़ों के आधार पर रेड जोन के भविष्य पर फैसला लें।

संक्रमितों की संख्या 91.77 लाख पार
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 37 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91 लाख 77 हजार से ज्यादा हो गई है। इनमें से 86 लाख 4 हजार लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। देश में 480 नई मौतों के साथ कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 34 हजार 218 हो गई है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर