कोरोना के खिलाफ भारत के प्रयासों ने उदाहरण प्रस्तुत किया: मोदी

नयी दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ भारत ने जो प्रयास किए हैं वो दुनिया के लिए उदाहरण हैं। भाजपा के 40वें स्थापना दिवस के मौके पर मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उनसे अपील की कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना के खिलाफ लोगों की मदद से जुड़े जो निर्देश दिए हैं वो उनका पालन करें। उन्होंने रविवार रात देश भर में मौजूदा संकट के खिलाफ एकजुटता प्रकट कर दीये जलाए जाने का उल्लेख करते हुए कहा, ‘कल रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं।’
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की प्रशंसा
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा, अशिक्षित, सभी ने मिलकर एकजुटता की इस ताकत को नमन किया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया।’ उन्होंने कहा, ‘कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अब तक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है।’ मोदी ने कहा कि भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की। उन्होंने कहा,’भारत ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए, उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किए। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में कोई कमी न रहे इसकी चिंता की।’ मोदी ने कहा कि भारत ने जिस तेजी और समग्रता से काम किया है उसकी प्रशंसा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।
‘पीएम केयर्स’ कोष में सहयोग के लिए प्रेरित करे हर भाजपा कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ भारत के प्रयासों को दुनिया के लिए उदाहरण करार देते हुए कहा कि प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता ‘पीएम केयर्स’ कोष में खुद भी सहयोग करे और 40 लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करे। मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से ‘पंच-आग्रह’ (पांच कदम उठाने का आह्वान) करते हुए कहा कि वे गरीबों को राशन प्रदान करें, फेस कवर जरूर पहनें और लोगों को वितरित भी करें, सेवा करने वालों का आभार व्यक्त करें, आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करें और करवाएं तथा पीएम केयर्स फंड में सहयोग करें और 40 अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा, ‘लाखों लोग पीएम केयर्स कोष में दान कर रहे हैं। मेरा पांचवां आग्रह है कि इसमें प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों को इसमें सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर