कोरोना इफेक्टः रेलवे ने आज से रद्द की 500 से ज्यादा ट्रेनें, आईसीएससी की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी टाली गई

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने गुरुवार 19 मार्च से कई ट्रेनों को रद्द किया है। इन रद्द ट्रेनों में एक्सप्रेस, पैसेंजर गाड़ियों के साथ कुछ स्पेशल ट्रेनों भी शामिल हैं। रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज 524 ट्रेनें को रद्द किया गया हैं, जिनमें जनशताब्दी, सुपरफास्ट ट्रेनें, मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर समेत कई प्रमुख ट्रेनों को रद्द किया गया है।
भारतीय रेलवे ने देश भर में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए और यात्रियों की घटती संख्या के कारण सभी जोन को मिलाकर एहतियात के तौर पर बुधवार तक 100 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया है। सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इसमें पश्चिम मध्य रेलवे और उत्तर रेलवे ने 11-11 ट्रेनों के साथ दक्षिण मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की 20-20, दक्षिणी रेलवे की 32 और पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनें शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली सराय रोहिल्ला पठानकोट एक्सप्रेस, अंबाला कैंट श्रीगंगानगर अंबाला इंटरसिटी एक्सप्रेस, नई दिल्ली फिरोजपुर शताब्दी एक्सप्रेस, छत्रपति शिवाजी महाराज निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस और हजरत निजामुद्दीन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस ये सभी ट्रेनों को रद्द किया गया है।

31 मार्च तक बंद रहेंगी ट्रेने, मिलगा पूरा रिटर्न
रेलवे ने 19 मार्च से 31 मार्च तक इन ट्रेनों को बंद करने का फैसला किया है। भारती रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेनों में किए गए रिजर्वेशन के लिए यात्रियों को उनके पूरे पैसे वापस किए जाएंगे। साथ ही रेलवे अधिकारियों ने जोनल रेलवे के कैटरिंग के कर्मचारियों के संबंध में दिशा निर्देश भी जारी किए, जिसमें कहा गया कि बुखार, खांसी, नाक बहने या सांस लेने में कठिनाई होने वाले किसी भी कर्मचारी को भारतीय रेलवे में खान-पान का जिम्मा देखने के लिए तैनात नहीं किया जाना चाहिए।

10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी स्‍थगित
आईसीएससी बोर्ड ने 10वीं और12वीं की परीक्षाएं को भी टाल दिया गया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने सीबीएससी से भी उसके द्वारा कराई जाने वाली परीक्षाएं टालने को कहा। बता दें कि देश में गुरुवार तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 172 हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन वृद्धि के लिए एक कटोरी पानी का टोटका जरूर अपनाए !

कोलकाता : घर में काम आने वाली छोटी-छोटी चीजें ऐसी होती हैं जिनसे घर में सुख-समृद्धि आती है। ये चीजें बड़े काम की हैं, इनके आगे पढ़ें »

माघ पूर्णिमाः अच्छी किस्मत के लिए आज करें ये काम, घर आएंगी खुशियां

कोलकाताः हिन्दू धर्म में पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व होता है। कहा जाता है कि इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने, दान और ध्यान आगे पढ़ें »

ऊपर