कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की सजा पर रोक

नई दिल्लीः दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा पर तीन साल कैद की सजा और जुर्माने पर 22 जनवरी तक के लिए रोक लगी दी है।  इससे पहले कोयला घोटाले मामले में सीबीआई कोर्ट ने मधु कोड़ा को सजा सुनाई थी। इस मामले की अगली सुनवाई तक मधु कोड़ा को अंतरिम जमानत मिली है।
गौरतलब है कि 16 दिसंबर 2017 को ही सीबीआई की विशेष अदालत ने घोटाले के मुख्य आरोपी और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को इसी मामले में 3 साल की जेल की सजा सुनाई। न्यायाधीश भरत पाराशर ने कोड़ा के करीबी और सहयोगी विजय जोशी, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता और झारखंड के तत्कालीन मुख्य सचिव ए के बासु को भी 3-3 साल की जेल की सजा सुनाई।
अदालत ने कोड़ा और जोशी को 3 साल की जेल के अलावा 25 लाख का जुर्माना भी लगाया वहीं अन्य को 1-1 लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी। इन सबके अलावा निजी कंपनी विनी आयरन और स्टील उद्योग लिमिटेड को भी आपराधिक षड़यंत्र और भ्रष्टाचार की रोकथाम कानून के तहत दोषी पाया गया जिसके लिए उन्हें भी 50-50 लाख के जुर्माने की सजा सुनाई गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर