केरल में 48 करोड़ की लागत से बने फ्लाईओवर को ढहाया जाएगा

कोच्चिः केरल में 48 करोड़ रु. में बने फ्लाईओवर को ढहाया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर फ्लाइओवर को बने हुए तीन साल हो गए थे। पलारीवाट्‌टोम फ्लाईओवर को त्रुटिपूर्ण डिजाइन, पिलर और गर्डर में दरारें दिखाई देने के बाद यह फैसला लिया गया है।
यह फ्लाईओवर कोच्चि का व्यस्ततम और सबसे महत्वपूर्ण जंक्शन है। यह फ्लाइओवर 48 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया था। इसे अक्टूबर 2016 में यातायात के लिए खोला गया था, लेकिन कुछ ही महीनों में दरारें दिखी। इसी वर्ष मई माह में इसे अस्थायी रूप से बंद किया गया था। इसके बाद अब इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया।

तोड़ कर फिर से बनाया जाएगा
फ्लाईओवर को फिर से बनाने का निर्णय आईआईटी मद्रास की विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट में सरकार को दिए गए सुझावों के बाद लिया गया। इसमें सुझाया गया था कि इसे सुधारने या मजबूत करने के बजाय फिर से बनाना बेहतर रहेगा। यही नहीं, फ्लाईओवर की स्थिति का आकलन करने के लिए नियुक्त किए गए मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने भी ऐसी ही अनुशंसाएं की थीं। अब फ्लाईओवर के संपूर्ण ढांचे को ढहाया जाएगा। यह पूरा काम श्रीधरन की निगरानी में ही होगा। नए फ्लाईओवर का निर्माण अगले माह शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केरल घूमने गयी थीं 5 बहनें, 3 की सड़क दुर्घटना में मौत

बनगांव : उत्तर 24 परगना के बनगांव से केरल घूमने गयीं 5 बहनों में से 3 की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी। वहीं 2 आगे पढ़ें »

19 में हाफ हुई 21 में साफ हो जायेगी तृणमूल : दिलीप घोष

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ विधानसभा के 12 नम्बर तुतरंगा के ठाकुरचक से भाजपा की गांधी संकल्प यात्रा चौथे दिन आगे के लिये आगे पढ़ें »

ऊपर