केरल में 48 करोड़ की लागत से बने फ्लाईओवर को ढहाया जाएगा

कोच्चिः केरल में 48 करोड़ रु. में बने फ्लाईओवर को ढहाया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर फ्लाइओवर को बने हुए तीन साल हो गए थे। पलारीवाट्‌टोम फ्लाईओवर को त्रुटिपूर्ण डिजाइन, पिलर और गर्डर में दरारें दिखाई देने के बाद यह फैसला लिया गया है।
यह फ्लाईओवर कोच्चि का व्यस्ततम और सबसे महत्वपूर्ण जंक्शन है। यह फ्लाइओवर 48 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया था। इसे अक्टूबर 2016 में यातायात के लिए खोला गया था, लेकिन कुछ ही महीनों में दरारें दिखी। इसी वर्ष मई माह में इसे अस्थायी रूप से बंद किया गया था। इसके बाद अब इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया।

तोड़ कर फिर से बनाया जाएगा
फ्लाईओवर को फिर से बनाने का निर्णय आईआईटी मद्रास की विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट में सरकार को दिए गए सुझावों के बाद लिया गया। इसमें सुझाया गया था कि इसे सुधारने या मजबूत करने के बजाय फिर से बनाना बेहतर रहेगा। यही नहीं, फ्लाईओवर की स्थिति का आकलन करने के लिए नियुक्त किए गए मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने भी ऐसी ही अनुशंसाएं की थीं। अब फ्लाईओवर के संपूर्ण ढांचे को ढहाया जाएगा। यह पूरा काम श्रीधरन की निगरानी में ही होगा। नए फ्लाईओवर का निर्माण अगले माह शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर