बड़ी सफलता : कुलगाम में छह घंटे तक चली मुठभेड़ में 5 आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर : घाटी में आतंकवाद को जड़ से उखाड़ देने की मुहिम के तहत भारतीय सेना का अभियान जारी है। इसी क्रम में सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के केल्लम देवसर में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया। उल्‍लेखनीय है कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद रविवार सुबह सात बजे तलाशी अभियान शुरू किया गया। संदेह के आधार पर जवान जब केल्लम देवसर गांव की तरफ बढ़ रहे थे तभी आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। दोपहर करीब 1 बजे तक चली इस जवाबी कार्रवाई में जवानों ने आतंकियों को मार गिराया गया। एहतियात के तौर पर इस दौरान क्षेत्र की इंटरनेट व मोबाइल सेवा बंद कर दी गयी थी। इस अभियान में राष्ट्रीय राइफल, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल थे। राज्य में 2017 से ही ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। इसके बाद हाल ही में बारामूला को पूरी तरह आतंकियों से मुक्त घोषित किया गया। बीते चार सालों में 2018 में सबसे ज्यादा 257 आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने 2017 में 213, 2016 में 150 और 2015 में 108 आतंकी मारे गये थे। 2018 में सेना ने 142 आतंकियों को 31 अगस्त तक ही मार गिराया था। अगस्त-2018 में सबसे ज्यादा 25 आतंकी मारे गए थे। पर खबरों के अनुसार घाटी में अभी भी 300 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं। इनकी हरकतें सबसे ज्यादा दक्षिण कश्मीर में देखी गई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर