बड़ी सफलता : कुलगाम में छह घंटे तक चली मुठभेड़ में 5 आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर : घाटी में आतंकवाद को जड़ से उखाड़ देने की मुहिम के तहत भारतीय सेना का अभियान जारी है। इसी क्रम में सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के केल्लम देवसर में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया। उल्‍लेखनीय है कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद रविवार सुबह सात बजे तलाशी अभियान शुरू किया गया। संदेह के आधार पर जवान जब केल्लम देवसर गांव की तरफ बढ़ रहे थे तभी आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। दोपहर करीब 1 बजे तक चली इस जवाबी कार्रवाई में जवानों ने आतंकियों को मार गिराया गया। एहतियात के तौर पर इस दौरान क्षेत्र की इंटरनेट व मोबाइल सेवा बंद कर दी गयी थी। इस अभियान में राष्ट्रीय राइफल, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल थे। राज्य में 2017 से ही ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। इसके बाद हाल ही में बारामूला को पूरी तरह आतंकियों से मुक्त घोषित किया गया। बीते चार सालों में 2018 में सबसे ज्यादा 257 आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने 2017 में 213, 2016 में 150 और 2015 में 108 आतंकी मारे गये थे। 2018 में सेना ने 142 आतंकियों को 31 अगस्त तक ही मार गिराया था। अगस्त-2018 में सबसे ज्यादा 25 आतंकी मारे गए थे। पर खबरों के अनुसार घाटी में अभी भी 300 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं। इनकी हरकतें सबसे ज्यादा दक्षिण कश्मीर में देखी गई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर