कुंभ : स्नान करती महिलाओं के फोटो लेने पर हाईकोर्ट सख्‍त, मेला अधिकारी से मांगा जवाब

प्रयागराज : विश्‍व का सबसे बड़ा धार्मिक महाेत्‍सव कुंभ अपने पूरे शबाब पर है। दूनिया भर के करोड़ो श्रद्धालु प्रयागराज स्‍थित कुंभ नगरी में अपनी आस्‍था की डुबकी लगा रहे हैं। हर कोई चाहे वह किसी भी पंथ या विचारधारा का हो संगम तट पर अपनी उपस्‍थिति दर्ज करा रहा है। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके सभी इंतजाम किये गये हैं। पर इस दौरान कुछ अखबारों और टीवी चैनलों पर पर स्नान करती महिलाओं की फोटो दिखाए जाने का श्रद्धालुओं ने विरोध किया है। जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मेला अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिया है कि ऐसा करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होगी। उल्‍लेखनीय है कि कोर्ट ने मेला अधिकारियों से पूछा कि – जब स्नान घाट से 100 मीटर के दायरे में फोटोग्राफी प्रतिबंधित है तो यह कैसे हो रहा है? कोर्ट ने इस प्रतिबंध का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि पूरे मेला परिसर में 1000 सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। तथा 40 निगरानी टावर का निर्माण किया गया है। मेले में राज्य पुलिस बल, पीएसी और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के करीब 22,000 जवानों की तैनाती भी की गई है। आपातस्थिति से निपटने के लिए पूरे मेला क्षेत्र में 40 पुलिस थाने, 3 महिला पुलिस थाने और 60 पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं। इसके अलावा 4 पुलिस लाइन भी बनाई गई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर