किस ओर बढ़ रहा देश… महाराष्ट्र में 3 साल की मासूम के साथ

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे पढ़कर न केवल इंसानियत शर्मसार हो जाए। बल्कि, यह सोचने पर मजबूर कर दे कि आखिरकार देश किस ओर आगे बढ़ रहा है? दरअसल, मामला महज 3 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप का है। आरोप 2 नाबालिगों पर लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों नाबालिग आरोपी बच्ची के परिवार से परिचित हैं। बच्ची की मां ने कस्तूरबा मार्ग पुलिस स्टेशन में दोनों नाबालिगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। कस्तूरबा मार्ग पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा, “एक महिला की ओर से शिकायत मिली थी कि दो नाबालिग लड़कों ने उसकी तीन साल की बेटे के साथ गैंगरेप किया है। आईपीसी की धारा 376 और पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को सुधार गृह भेजा दिया गया है।”

गौरतलब है कि, देश के विभिन्न हिस्सों में दिन-ब-दिन महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। लोगों पर हैवानियत इस कदर हावी हो गई है कि न उम्र, न रिश्ते मायने रख रहे हैं। देश में अब मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं है। इस बिगड़ते माहौल में अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या बदलते समय के साथ देश में महिलाओं के प्रति लोगों की सोच बदली है?

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने शुभेन्दु का चैप्टर किया क्लाेज!

कोलकाता : शुभेन्दु अधिकारी इधर रहेंगे या उधर यानी तृणमूल में रह रहे हैं या कहेंगे अलविदा इस पर वह खुद ही अपना पक्ष साफ आगे पढ़ें »

सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल समेत 3 डॉक्टर एक दिन में कोरोना से मरे

कोलकाता : सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल की प्रिंसिपल रहीं डॉक्टर हसी दास गुप्ता का गुरुवार को निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर