किसानों के प्रदर्शन पर राजनीति कर उसका फायदा उठाना चाहती हैं कुछ ताकतें : गडकरी

नयी दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि किसानों को ‘गुमराह और भ्रमित’ करने और उनके प्रदर्शन का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। मामले पर विदशों से आ रहे बयान अनुचित और अकारण हैं क्योंकि भारत ने कभी किसी अन्य देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं किया है। इस तरह की राजनीति देश हित में नहीं है। लोकतंत्र में, सरकार बातचीत को तैयार है। हम उनकी वास्तविक मांगों को स्वीकार करने को तैयार हैं। उन्हें आगे आकर बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने किसान संगठनों से सरकार से सार्थक बातचीत कर गतिरोध समाप्त करने की भी अपील की।
गडकरी ने कहा कि समस्या के समाधान के लिए संवाद एक जरिया है। जहां संवाद नहीं होता, वहां समस्याएं और गलतफहमियां होती हैं। उन्हें यह बात समझ नहीं आ रही कि नक्सलियों का समर्थन करने वाले लोगों की तस्वीरें, जिनका किसानों से कोई नाता नहीं है, वे किसान प्रदर्शन के दौरान क्यों नजर आ रही हैं। किसानों को ऐसे तत्वों के प्रयास विफल करने चाहिए और सरकार के साथ तीनों कृषि कानूनों पर बातचीत करनी चाहिए। कृषि कानूनों के कॉरपोरेट और उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के आरोपों को खारिज करते हुए गडकरी ने कहा कि ये केवल किसानों के फायदे के लिए हैं और बेहद सोच-विचार कर बनाए गए हैं। वे लोग जो केवल मंडी में सामान बेचने की बात कर रहे हैं। वे असल में वे लोग हैं, जो किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चे को गहने पहना कर हो रही थी तस्करी, पकड़ाया

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने एक बच्चे सहित तस्कर को आभूषणों सहित अवैध तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया। सीमा चौकी आगे पढ़ें »

गुडलक चाहिए तो इनमें से कोई 1 भी चीज घर में रखना होगा फायदेमंद

लखनऊः वास्‍तु शास्‍त्र का महत्‍व जिस प्रकार से हमारे देश में बहुत ज्‍यादा माना जाता है। उसी प्रकार से चीन में फेंग शुई को शुभता आगे पढ़ें »

ऊपर