काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 2 दिन में मिल गई जमानत

जोधपुरः काला हिरण शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को 20 साल बाद सजा सुनाई गई साथ ही अब कोर्ट ने शनिवार को उन्हें 2 दिन में ही जमानत भी दे दी है। सेशन न्यायाधीश रविंद्र कुमार जोशी ने उन्हें 25-25 हजार के मुचलके पर जमानत दी। इससे पहले शुक्रवार को न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने रिलीव होने के पहले ही सलमान खान को बेल दे दी। इस फैसले के बाद से सलमान खान के प्रशंसकों ने जश्न भी मनाया।
गौरतलब है कि सलमान खान को इस मामले में कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी। खबरों के अनुसार अब सलमान खान को 7 मई को कोर्ट के समक्ष पेश होना होगा।

सलमान को जल्द से जल्द हो सजाः विश्नोई समाज के वकील
सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि 20 साल से जारी इस मामले में सलमान हमेशा जमानत पर रहे। उन्होंने हमेशा कोर्ट के आदेश का पालन किया और जब भी बुलाया गया वे हाजिर हुए। ऐसे में उन्हें जमानत दी जाए। इस पर सरकारी वकील पोकरराम ने कहा कि गवाहों और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ है कि सलमान ने गोली मारकर हिरण का शिकार किया। इसी आधार पर उन्हें ट्रायल कोर्ट ने दोषी करार दिया था। ऐसे में उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। वहीं, विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई ने कहा कि सलमान के खिलाफ आरोप साबित हो चुका है। ऐसे में उन्हें जमानत देने के बजाय जेल में रखने के मामले की सुनवाई जल्द करनी चाहिए।

सलमान पर था शिकार करने का आरोप
सलमान पर जोधपुर के घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव में 27-28 सितंबर 1998 की रात हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा। फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान और उनके साथियों ने 1 और 2 अक्टूबर 1998 की रात जोधपुर के पास कांकाणी गांव में दो काले हिरणों के शिकार का आरोप था। आर्म्स एक्ट में एडिशनल केस लगने की वजह से यह मामला जुलाई 2012 तक पेंडिंग रहा।
सलमान ने पिछले 20 साल में 18 दिन जेल में काटे
हिरण शिकार के 3 मामलों में सलमान पुलिस और ज्यूडिशियल कस्टडी में 18 दिन जेल में रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नामांकन जुलूस के दौरान भिड़े एबीवीपी और सपा के छात्र, जमकर चले ईंट-पत्‍थर

वाराणसी : इन दिनों देशभर के कई विश्वविद्यालयों में विवाद चल रहा। चाहे वह दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हो या फिर वाराणसी आगे पढ़ें »

3 महीने सर्दियों में पीजिए आंवला, पूरे साल रहिए स्वस्थ

नई दिल्ली : सर्दियों के मौसम में लोग स्वस्थ रहते है और सबसे ज्यादा बीमारियां भी सर्दियों में ही परेशान करती है। चाहे नॉर्मल सर्दी-जुकाम आगे पढ़ें »

ऊपर