काला सोना फिल्म के निर्माता हरीश शाह का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद हुआ निधन

मुम्बई : फिल्मकार हरीश शाह का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद मंगलवार को सुबह निधन हो गया। उन्हें गले का कैंसर था और वह 76 वर्ष के थे। हरीश शाह के भाई एवं फिल्मकार विनोद शाह ने बताया कि उन्होंने सुबह छह बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली। विनोद शाह ने कहा, ‘ वह 10 साल से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।’

दोपहर में किया गया अंतिम संस्कार

पवन हंस शवग्रह में परिवार वालों की मौजूदगी में मंगलवार दोपहर उनका अंतिम संस्कार किया गया। शाह ने ‘मेरे जीवन साथी,’ ‘ काला सोना’, ‘राम तेरे कितने नाम’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया। उन्होंने 1980 में बतौर निर्देशक अपनी नई पारी का आगाज करते हुए फिल्म ‘धन दौलत’ का निर्देशन किया। इसके अलावा उन्होंने 1988 में आई फिल्म ‘ज़लज़ला’ और 1995 में ‘अब इंसाफ होगा’ का निर्देशन भी किया। बतौर निर्माता उनकी आखिरी फिल्म 2003 में आई ‘जाल : द ट्रैप’ थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर