कांग्रेस में इस्तीफे का दौर, अब सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में बुरी तरह से हारने के बाद कांग्रेस पार्टी में एक के बाद एक इस्तीफे देने का दौर चल रहा है। अब गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार सनी देओल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। अपने इस्तीफे में सुनील जाखड़ ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि परिस्थिति बेशक कुछ भी हो लेकिन हकीकत ये ही है कि मैं हार गया। मैं इसकी नैतिक जिम्मेवारी ले रहा हूं। इसीलिए मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेज दिया है।

ये भी दे चुके हैं इस्तीफा

इससे पहले झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य प्रभारी आरपीएन सिंह को उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा है। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण भी अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज चुके हैं।
बता दें कि कांग्रेस ने झारखंड में सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल की। जबकि भाजपा ने 11 सीट जीती हैं। झारखंड की 14 सीटों पर महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस ने सात लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें से सिर्फ सिंहभूम की सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने जीत दर्ज की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का दिया साथ, पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

नई दिल्ली : भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है। कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का आगे पढ़ें »

Pankaja Munde

पंकजा मुंडे ने चचेरे भाई पर दर्ज की पुलिस में शिकायत, अभद्र टिप्पणी का लगाया आरोप

बीड: महाराष्ट्र की मंत्री और अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) आगे पढ़ें »

paki

करतारपुर गलियारा : पाक विदेश मंत्री ने कहा, उद्घाटन समारोह में आम आदमी की तरह शामिल होंगे मनमोहन

Rohit's Double Century

रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर बनाया पहला दोहरा शतक, कई विश्व रिकॉर्ड् भी

uttarakhand

उत्तराखंड में केदारनाथ हाइवे पर चट्टान गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत

कही आपको भी ‘स्ट्रॉबेरी लेग्स’ की समस्या तो नहीं, जानिए क्या है कारण

CM Yogi

कमलेश तिवारी के परिजन से मिले सीएम योगी, प्रशासन से हुआ लिखित समझौता

army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, 4 आतंकी लाॅन्च पैड तबाह

bollywood

पीएम मोदी से मिले बॉलिवुड सितारे, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

दीपवाली पर नकली मिठाइयों से रहें सावधान, स्वास्थ हो सकता है खराब

ऊपर