कांग्रेस ने दिल्ली विस चुनाव के लिए उतारे 54 उम्मीदवार

alka-lamba

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें कुछ पूर्व मंत्रियों के अलावा कुछ नए चेहरों के नाम को शामिल किया गया है। पार्टी की ओर से जारी की गई सूची में 10 महिलाओं को टिकट दिया गया है। हालांकि नई दिल्ली सीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा पार्टी इसका फैसला नहीं कर पाई है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज सीट पर लक्ष्मण रावत को उतारा गया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी और देवेंद्र यादव को बादली से टिकट दिया गया है।
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ को पटेल नगर से, हारून युसूफ को बल्लीमारान से, अरविंदर सिंह लवली को गांधी नगर से, आम आदमी पार्टी में रहीं अलका लांबा को चांदनी चौक से टिकट दिया गया है। दिल्ली के पूर्व मंत्री अशोक वालिया को कृष्णा नगर से, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा को कालकाजी और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से, आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है, जहां से वह निवर्तमान विधायक हैं। आम आदमी पार्टी छोड़कर शास्त्री ने शनिवार को ही कांग्रेस का हाथ थामा है।

युवा चेहरों पर जताया विश्वास
मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा को जनकपुरी, युवा पार्षद अभिषेक दत्त को कस्तूरबा नगर, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी नीतू वर्मा को मालवीय नगर, आकांक्षा ओला को मॉडल टाउन और अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व विधायक मतीन अहमद को सीलमपुर और तलविंदर मारवाह जंगपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

इस मामले में निकली आगे
कांग्रेस पार्टी ने अब तक 10 महिला उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। पार्टी इस मामले में आप और बीजेपी से आगे है। आप ने 7 महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है तो बीजेपी ने अब तक 4 महिला प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तरीकों से ढलती उम्र में भी रह सकती हैं स्वस्थ और खूबसूरत, पढ़ें

नई दिल्ली : कुछ लोग बढती उम्र को भी मात दे देते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं वो आज भी आगे पढ़ें »

भारत- न्यूजीलैंड अभ्‍यास मैच ड्रा, अग्रवाल व पंत फार्म में लौटे

हैमिल्टन : मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन आगे पढ़ें »

सिलेक्टर चयन : बीसीसीआई के इनबॉक्स से शिवरामाकृष्णन का आवेदन डिलीट

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

bigg boss

‘बिग बॉस 13’ के विजेता बने सिद्धार्थ शुक्ला, लगा बधाइयों का तांता

modis

हम सीएए और अनुच्छेद 370 से जुड़े अपने फैसलों पर कायम हैं और रहेंगे : पीएम मोदी

himalaya

सेटेलाइट फोन से होगी हिमालय क्षेत्र में सैलानियों की त्वरित चिकित्सा सहायता सेवा

ऊपर