कसौली गोलीकांड में सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, राज्य सरकार को लगाई फटकार

कसौलीः सोलन जिला में मंगलवार को कसौली गोलीकांड में पुलिस महिला अधिकारी की होटल मालिक द्वारा गोली मारकर हत्या करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट और सख्त हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार को फटकार लगाई है और कहा कि इस तरह की चीजों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उसने राज्य सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी है। अब इस मामले की सुनवाई गुरुवार को प्रधान न्यायाधीश के सामने होगी।
कोर्ट ने बुधवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि लोग अगर इस तरह मारे जाते रहे तो वह आदेश पारित कर सकता है। कोर्ट ने अफसर को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराने पर राज्य सरकार को फटकार भी लगाई। न्यायालय ने यह भी पूछा कि सीलिंग अभियान के दौरान सरकारी अधिकारियों के साथ गया पुलिस दल उस समय क्या कर रहा था जब होटल मालिक ने महिला अधिकारी को कथित तौर पर गोली मारी। हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से पेश वकील ने पीठ को बताया कि सरकारी अधिकारियों पर गोली चलाने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। इस घटना में महिला अधिकारी की मौत हो गई जबकि लोक निर्माण विभाग का एक अधिकारी घायल हुआ है।
क्या है मामला
एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कसौली-धर्मपुर के 13 होटलों के अवैध निर्माण को गिराने के लिए मंगलवार को प्रशासन की टीम पहुंची थी। धर्मपुर व आसपास में अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान एक गोली चलने से महिला अधिकारी असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की मौत हो गई जबकि एक पीडब्ल्यूडी कर्मचारी घायल हो गया। पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को गंभीर हालत के चलते धर्मपुर से पीजीआई रैफर किया गया। यह गोली गेस्ट हाउस के मालिक ने चलाई थी। गोली चलाने के बाद आरोपी फरार हो गया था। बताया जाता है कि प्रशासन की टीम को होटल मालिकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। कुछ​व्यवसायियों ने खुद ही होटल के अवैध हिस्सों को गिरा दिया तो कुछ पर जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तुड़वाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dilip

1 करोड़ बांग्लादेशियों को वापस भेजेंगे : दिलीप

बारासात : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दिलीप घोष ने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटजिन्स) लागू करने आगे पढ़ें »

कांकसा में प्याज लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, 3 मरे

प्याज लूटने के लिए मची होड़ पानागढ़ : कांकसा थाना क्षेत्र के बिरुडीहा इलाके में एनएच-2 पर खड़े एक ट्रेलर को रविवार तड़के एक प्याज लदे आगे पढ़ें »

भारत ने जीती साल की पहली वनडे सीरीज, ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गए’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी : भाजपा

अपराध

मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक व एक महिला की मौत, 13 घायल

18034 किमी लम्बी मानव शृंखला बनाकर तोड़े सारे रिकॉर्ड

दिसंबर तिमाही में रिलायंस ने पेट्रोल पंपों से पेट्रोल-डीजल की बिक्री में 10 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज

आईपीएल : श्रीनिवासन बोले – हर चुनौती का जवाब है धोनी, भारत के लिए खेलें या नहीं, 2021 में रिटेन करेंगे

modi

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को परीक्षा पर चर्चा 2020 में छात्रों से करेंगे बात

sangh

संविधान को मानता है संघ, उसका कोई एजेंडा नहीं : भागवत

ऊपर