द. कश्मीर में चौथे ‌दिन भी रेल सेवा रही ठप्प, उ. कश्मीर में रेल सेवा बहाल

श्रीनगर : अलगाववादियों द्वारा बंद के आह्वान और सुरक्षा कारणों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में चार दिनों से रेल परिचालन बाधित है। वहीं, दूसरी आेर उत्तरी भाग में रेल सेवा बहाल कर दी गई है। पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ के बीच प्रदर्शनकारियों के साथ उनकी झड़प हो गई थी। इस दौरान सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में सात लोग मारे गए थे, जबकि सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। लोगों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों के संयुक्त संगठन (जेआरएल) ने हड़ताल का आह्वान किया था। इसको देखते हुए दोनों इलाकों में रेल सेवाएं स्थगित की गयी थीं। मुठभेड़ और झड़प की घटनाओं के बाद शनिवार से ही घाटी में रेल सेवा स्थगित है।
रेलवे अधिकारी ने कहा , ‘पुलिस ने सोमवार की रात को ताजा परामर्श मिलने के बाद मंगलवार को दक्षिण कश्मीर में रेल सेवाओं को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है।’ उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में बड़गाम-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू के बेनियाल क्षेत्र के लिए रेल सेवाएं लगातार चौथे दिन भी स्थगित रहेंगी। उन्होंने कहा कि स्थिति में सुधार को देखते हुए उत्तर कश्मीर में ट्रेन सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बड़गाम और बारामूला के बीच सभी ट्रेनें अपनी निर्धारित समय से चलेगी। अधिकारी ने कहा कि हम यात्रियों, रेलकर्मियों तथा रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही पुलिस समेत स्थानीय प्रशासन के परामर्श के बाद ही रेल सेवाओं के स्थगन के संबंध में निर्णय लेते हैं।






शेयर करें

मुख्य समाचार

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

तेहरान : ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मंगलवार को अमेरिका द्वारा उनके देश पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर कहा कि यह मानवता पर आगे पढ़ें »

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

नई दिल्ली : भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की हालत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में 'सबसे बुरे आगे पढ़ें »

ऊपर