कश्मीर में 9 लाख सैनिकों के उपस्थिति पर महबूबा ने सवाल खड़े किए

ACB sends notice to Mehbooba for a mess in bank recruitment

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार वोटो की राजनीति के लिए जवान कार्ड खेल रही है।  उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अगर कश्मीर में सब कुछ सामान्य है तो वहां 9 लाख सैनिक क्या कर रहे हैं? वे पाकिस्तान की ओर से होने वाले किसी हमले को रोकने के लिए वहां नहीं हैं, बल्कि विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए हैं। सेना की प्राथमिक जिम्मेदारी सीमाओं की सुरक्षा करना है, न कि असंतोष को कुचलना।’’

इस बीच राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही निगरानी में रखे गए तीन नेताओं यावर मीर (पीडीपी), शोएब लोन (कांग्रेस) और नूर मुहम्मद (नेशनल कॉन्फ्रेंस) को गुरुवार को रिहा कर दिया गया। साथ ही आज से पर्यटकों को राज्य में आने की अनुमति दे दी गई है।

बेटी इल्तिजा ने भी ट्वीट किया

महबूबा की ओर से बेटी इल्तिजा ने गुरुवार को ट्वीट किया- सच्चाई यह है कि कश्मीरियों को तोपों का चारा माना जाता है। घाटी में अशांति फैलाने के लिए सेना को मोहरे की तरह इस्तेमाल किया जाता है। सत्तारूढ़ दल को न तो जवानों और न ही कश्मीरियों की कोई चिंता है। उन्हें सिर्फ चुनाव जीतने की चिंता है। राज्य से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पर्यटकों के यहां आने पर पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन सरकार ने कश्मीर में स्थिति को सामान्य होता देख एडवाइजरी वापस ले ली। अब पर्यटक घाटी में घूमने जा सकेंगे। उन्हें पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

राज्य से बाहर भेजे गए 250 से ज्यादा लोग

निगरानी में रखे गए लोगों में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। इस दौरान 250 से ज्यादा लोगों को राज्य के बाहर स्थित जेलों में भेजा गया है। फारूक को नागरिक सुरक्षा कानून के तहत निगरानी में रखा गया है, वहीं अन्य राजनेताओं को अलग-अलग धाराओं के तहत हिरासत में रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज रफेल नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम-16 में स्थानीय दावेदार निक किर्गियोस की चुनौती को ध्वस्त आगे पढ़ें »

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

नई दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शाहीन बाग और सरजील इमाम के आगे पढ़ें »

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

Railway

2024 तक रेलवे का पूरी तरह हो जाएगा विद्युतीकरण, डीजल से चलने वाले इंजन होंगे बंद

mamti

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सीएए विरोधी प्रस्ताव पारित

ऊपर